TOP 10 FINANCE COMPANIES IN DELHI/NCR

List of Top 10 Finance Companies in Delhi / NCR आज हम आधुनिक युग में जी रहे हैं और यहाँ आधुनिकरण के साथ अर्थिकरण भी हो रहा है. जितना ज्यादा हम ऑटोमेशन के करीब आ रहे हैं महंगाई बढ़ते जा रही है. कुछ लोगों का कहना महंगाई बढ़ गई है. लेकिन जिस समय के हिसाब से वो महंगाई की तुलना कर रहे हैं वहाँ कुछ बातों को भूल रहे हैं. इसके बारें में एक डिटेल पोस्ट पब्लिश की जाएगी .फिल हाल हम यह जानेंगें.

top financial companies in delhi

दिल्ली की Top 10 Finance Companies के बारें में जानने से पहले हम जानेंगें Finance Company क्या होता है यह क्या काम करती है? हमारे दिनक जीवन जीवन में इसकी क्या जरूरत है? Finance Company In Delhi के बारें में जानना इतना जरूरी क्यूँ हो गया जो मुझे यह पोस्ट पब्लिश करना पड़ा.

List of workers compensation Insurance Companies in USA

Finance Company क्या होता है?

Finance in Hindi यह अपने आप में एक पोस्ट है. एक छोटी सी पैराग्राफ में पूरा फाइनेंस नहीं समझाया जा सकता है. लेकिन एक लाइन में कहें तो जिस तरह हमारे शरीर को गतिमान रखने के लिए हवा, पानी और भोजन चाहिए उसी तरह देश, दुनिया, व्यापार, सरकार को चलने के लिए धन की जरूरत होती है. यही Finance है. Finance का हिंदी अर्थ वित्त होता है. फाइनेंस में हम निवेश के बारें में जानकारी इकठ्ठा कर निवेश करते हैं.

Top 10 Best General Insurance Companies in India

आज आधुनिकरन को अपनाने के लिए आर्थिक मदद की जरूरत होती है और जिनके पास बहुत ज्यादा अर्थ है वो भी फाइनेंस कंपनी की मदद से ही आधुनिकरण का प्रयास कर रहे हैं. आधुनिक रूप से मजबूत होने के लिए आर्थिक रूप से मजबूत होना जरूरी है. लेकिन यकीन मानों यदि आपके पास पैसा नहीं आप गरीब है तो इसमें आपकी कोई गलती नहीं है लेकिन, यदि गरीब ही मार गए तो आप खुद गुनाहगार है. मेरे प्यारे दोस्तों

अर्थ यह तय नहीं करता कि आपके जीवन का अर्थ क्या होगा?

finance in hindi

TOP 10 FINANCE COMPANIES IN DELHI/NCR

फाइनेंसियल मदद के लिए सही फाइनेंस कंपनी का चुनाव बहुत ज्यादा है. इस पोस्ट में Top Best Finance Company Of Delhi के बारें में जानकारी शेयर की जा रही है. यदि आप लोगों का कमेंट आया तो हर मेट्रो सिटी फिर हर बड़े सिटी में चल रहे फाइनेंस कंपनी की लिस्ट जरूर पब्लिश किया जायेगा. हिंदी न्यूज़ पेपर के Classified पन्ने पर, मेट्रो स्टेशन के नीचे और गली के दीवारों पर चिपका होता है बस 2 मिनट में लोन पायें. लेकिन, यह लोन कितना सुरक्षित है यह परचा चिपकाने वाले या जिस अख़बार में यह विज्ञापन लगाया जा रहा है उसे नहीं पता है. लेकिन, हमेशा एक जेन्युइन कंपनी से ही कोई सामान फाइनेंस करवाना चाहिए अन्यथा बहुत छोटे अमाउंट के लिए हमें बहुत ज्यादा परेशान किया जाता है.

होम लोन इंश्योरेंस क्या है What is Home Loan Insurance

दिल्ली में रहने वाले लोगों को फाइनेंस की जरूरत होम एप्लायंसेज, मोटर साइकिल (Bike) खरीदने के लिए या कोई छोटा व्यापार करने या उसे बढ़ने के लिए होती है. ये व्यापार की शुरुआत करना चाहते हो तो प्राइवेट फाइनेंस कंपनी की मदद लेनी पर सकती है. लेकिन, यदि पहले से चल रहे बिज़नस को आगे बढ़ाना हो तो प्रधानमंत्री मुद्रा लोन ले सकते हो. इस पोस्ट में हम वैसी फाइनेंस कंपनी के बारें में जानेंगें जहाँ से Bike, Car, Home Appliances फाइनेंस हो सकें.

Hero FinCorp Ltd

यह एक लीडिंग नन बैंकिंग फाइनेंसियल कंपनी है. दिल्ली में कमर्शियल लोन, प्रॉपर्टी लोन, स्माल स्केल इंडस्ट्री के लिए लोन और सबसे ज्यादा Two Wheeler, Four Wheeler फाइनेंस के लिए यहाँ आसानी से लोन मिल जाता है. यह HEro Moto Corp के साथ एसोसिएटेड है. इसका Headquarter New Delhi है. इस कम्पनी की शुरुआत 1991 में हुई थी. इसकी कुछ सर्विसेज है जो नीचे दिया गया है.

  • Two Wheeler Loans
  • Loyalty Customer Personal Loans
  • Used Car Finance
  • Loan Against Property

SME & Commercial Loans

  1. Bill Discounting
  2. Working Capital Term Loan
  3. Working Capital Demand Loan
  4. Term Loan
  5. Project Finance
  6. Acquisition Financing
  7. Machine Term Loan
  8. Medical Equipment Financing
  9. E-commerce Dealer Financing
  10. Hero MotoCorp Dealer Financing

यहाँ से Hero Company की Two Wheeler बहुत आसानी से और जल्दी फाइनेंस हो जाता है. इसके अलावे अन्य किसी तरह का लोन लेने पर थोड़ा ज्यादा Documentation से गुजरना पड़ता है.

All Bank Toll-Free Customer Care Number List

SBI Cards and Payment Services Pvt Ltd

SBI देश की सबसे बड़ी बैंक में से एक है. देश में गाँव – गाँव तक इसकी शाखा है. इस कंपनी का Headquarter Gurgaon में है. यहाँ से वित्तीय सहायता के लिए SBI में खता होना जरूरी है. इस वित्तीय संसथान से लोन लेने में जरूर समस्या होती है. लेकिन, लोन पास हो जाने के बाद कोई समस्या नहीं होती है. प्राइवेट फाइनेंस कंपनी बहुत आसानी से लोन दे देती है लेकिन, बाद में वह रुलाती है. इसलिए कोशिश कीजिये थोड़ा समय लगेगा लेकिन SBI या कोई अन्य Government Added Bank से ही लोन लीजिये.

SBI ग्राहक का अकाउंट स्टेटमेंट देखकर, उसे क्रेडिट कार्ड दे रही है. यहाँ से कई तरह का Credit Card दिया जाता है. सभी कार्ड का मतलब अलग है. premium cards, classic, travel & shopping, exclusive, corporate, kisan loan card.

To 10 Courier Companies List in India

PNB Housing Finance Ltd

यदी घर खरीदने या घर बनाने के लिए लोन लेना चाहते हो तो PNB बेहतर विकल्प है. लोन लेते समय तो हम सिर्फ यही सोचते हैं किसी भी वित्तीय संसथान से लों मिल जनि चाहिए. अक्सर हम इन बातों पर ध्यान नहीं देते हैं लेकिन आगे चल कर परेशानियों का सामना करना होता है. Top 10 Finance Company in Delhi की बात की जाये तो PNB का भी एक स्थान है. लेकिन यदि आपको Finance पर मोबी खरीदना है तो PNB बेहतर विकल्प नहीं हो सकता है. PNB Housing Finance Finance Ltd का headquarters New Delhi में है जो सभी तरह की वित्तीय सेवाएँ देती है. जैसे Home Loans, Home Improvement Loans, Home Construction Loans, Plot Loans, Home Extension Loans, Land Loans, Loans against property etc.

TOP 10 COURIER COMPANIES IN DELHI/NCR

Mudra Finance Company Ltd.

My Mudra Fincorp Pvt Ltd. जिस्जी शुरुआत 2006 में दिली से ही हुई है. आज दिल्ली की फाइनेंस कंपनी की बात की जाये तो इसने भी अपना जगह बना लिया है. इसके MD, Mrs. Nisha Kulshrestha जिन्होंने Mondelez International के लिए भी काम कर चुकी है और यहाँ भी कई सफलताएँ हासिल कर चुकी है. यदि आप दिल्ली रहते हैं और कोई small Finance चाहिए तो Mudra Finance Company में भी बात कर सकते हो .

Address – 17A/45, 2nd Floor, W.E.A. Karol Bagh New Delhi 110005,

Email – [email protected]

Contact No. – 9999394717, 9999707358

बैंक लोन का फायदा और नुकसान Pros and Cons of Bank Loan

IFCI Ltd

Industrial Finance Corporation of India पब्लिक सेक्टर की नॉन बैंकिंग फाइनेंस कंपनी है. इसकी शुरुआत 1 जुलाई 1948 से हुई थी. आज यह बहुत बड़ी फाइनेंसियल समस्याओं का हल है. किसी बड़ें लोन रकम के लिए इस कंपनी का सहारा ले सकते हैं. पुराणी कंपनी हिने की वजह से लोगों का विश्वास इनके पास है. इसके पास कई Subsidary Company भी है. IFCI Factories Ltd, IFCI Financial Services Ltd, IFCI Infrastructure Development Ltd, IFCI Venture Capital Fund Ltd etc.

LIC Housing Finance

LIC यह एक जीवन बीमा कंपनी (Life Insurance Company) है. हाल ही में LIC ने IDBI बैंक को टेक ओवर कर लिया है. इन्सुरंस इंडस्ट्री बहुत बड़ा बाजार है और इस बाजार में LIC का शेयर 70% से भी ज्यादा है. बीमा के क्षेत्र में अपर सफलता के बाद LIC फाइनेंस के क्षेत्र में भी काम कर रही है. इसके लिए LIC Housing Finance है. यदि House से जुड़ी कोई भी Finance Help चाहिए तो यह बेहतर विकल्प हो सकता है. कुछ दिन पहले मैं इसका एक Hoarding देखा था जिसमें लिख था Housing Loan @ 8.75%.

कपल्स का कानूनी अधिकार क्या है Legal Rights of Couples

Bajaj Finserv

Bajaj Finserv के लिए मैं कई बार अप्लाई कर चूका हूँ लेकिन, अभी तक मेरा Finserv card नहीं बन पाया है. Bajaj Finserv Card पर Home Appliances और Mobile, Zero Percent (0%) Interest पर मिल जाता है. यह Bajaj Holdings & Investments Limited का ही एक पार्ट है जिसका हेड क्वार्टर पुणे में हैं. इसकी शुरुआत Jamnalal Bajaj ने किया था. मुझे अभी तक कार्ड नहीं मिल पाया इसका मतलब यह नहीं की आपको भी नहीं मिल सकता.

Home Credit India

Home Credit India Bajaj Fiinserv की तरह की Small Finance Company है. यदि Finance पर मोबाइल खरीदना चाहते हो तो Home Credit India बेहतर विकल्प है. वर्ष 2016 में हमने भी Home Credit India से एक मोबाइल लिया था. Home Credit India Zero percent interest पर Mobile Loan देती है. Online Mobile खरीदने के लिए एक और कंपनी है जिसका नाम Zest है. यह ऑनलाइन मोबाइल खरीदने के लिए Website है. यह Mobile Price का Coupon Code देती है. जिसे eCommerce Portal पर fill करना होता है और फ़ोन का पेमेंट हो जाता है. यदि 3 महीना या 6 महीना के लिए लोन लिया जाता है तो कोई ब्याज नहीं देना होता है लेकिन यदि 6 महीना से ज्यादा के लिए लेते हैं तो ब्याज भी देना होगा. Zest के बारें में Detail Information किसी अन्य पोस्ट में शेयर करूँगा.

Domestic Violence Helpline Number in India

India Infrastructure Finance Company Ltd

यह भारत सरकार का एक उपक्रम है. यहाँ से कई तरह का फाइनेंसियल सर्विसेज मिल जाता है. यहाँ से लॉन्ग टर्म लोन आसानी से मिल जाता है. यहाँ से होम लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं. Government Body होने की वजह से ब्याज दर और समय दोनों में सुविधा मिल जाती है. यदि इस कंपनी से संबंधित आपका कोई पर्सनल एक्सपीरियंस है तो कमेंट में जरूर बताएं.

Power Finance Corporation Ltd

इस कंपनी की शुरुआत 16 जुलाई, 1986 Power Finance Corporation के नाम से हुई जो आज एक Scheduled Navratna CPSE और लीडिंग Non Banking Financial Company है. इसका रजिस्टर्ड ऑफिस और रीजनल ऑफिस मुंबई और चेन्नई में है. यह Top 10 Finance Company in Delhi NCR है.

PTC India Financial Services Ltd

PTC India Financial Services Ltd. Company Act 1956 के तहत रजिस्टर्ड कंपनी है जो RBI और NBFC से भी registered है. यह कंपनी बॉम्बे एक्सचेंज लिमिटेड और नेशनल एक्सचेंज ऑफ़ इंडिया लिमिटेड के साथ भी रजिस्टर्ड है. यह PFS India के नाम से भी जाना जाता है. PFS मुख्य तौर से fund based और non fund based financial assistance debt या structured debt instruments के फॉर्म में यह काम करती है.

You May Also Read

शाम के बाद महिलाओं के साथ ऐसा नहीं कर सकते हैं!

Police, FIR और गिरफ़्तारी से जुड़ी हुई महिलाओं के अधिकार !

भारतीय महिला को जरूर पता होना चाहिए कानूनी अधिकार

FIR Full Form FIR Online Kaise Kare in Hindi

Top 10 Benefits of Government Job : सरकारी नौकरी के फायदें !

ऊपर दिया गया लिस्ट दिल्ली का टॉप 10 फाइनेंसियल कंपनी का है. यदि किसी फाइनेंसियल कंपनी के साथ आपका कोई पर्सनल एक्सपीरियंस हो तो कमेंट में हमारे साथ जरूर शेयर करें.

People May Also Search : private finance compny in delhi, loan finance compny in delhi, list of finance company in delhi, small finance companies in delhi, delhi finance company.

Subscribe for Quick Update

About the Author: Guruji Tips

Guruji Tips is a website to provide tips related to Blogging, SEO, Social Media, Business Idea, Marketing Tips, Make Money Online, Education, Interesting Facts, Top 10, Life Hacks, Marketing, Review, Health, Insurance, Loan and Internet-related Tips. यदि आप भी अपना Content इस Blog के माध्यम से publish करना चाहते हो तो कर सकते हो. इसके लिए Join Guruji Tips Page Open करें. आप अपना Experience हमारे साथ Share कर सकते हो. धन्यवाद !
loading...

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *