येलो क्रेडिट कार्ड क्या है? YeLo Credit Card Kya Hai

क्या आपके पास क्रेडिट कार्ड नहीं है? वैसे क्रेडिट कार्ड का काम क्या है, लोन पर प्रोडक्ट खरीदने के लिए सिर्फ क्रेडिट ही नहीं बल्कि इससे भी बेहतर विकल्प मौजूद है. वैसे तो सभी बैंक क्रेडिट कार्ड ऑफर करते हैं, कई बार किसी शॉपिंग मॉल में प्रवेश (Enter) और बाहेर (Exit) गेट पर कुछ कंपनी अपना स्टॉल लगा कर रखते हैं. जिनका हर आने जाने वाले से एक ही सवाल होता है, क्या आपको क्रेडिट कार्ड चाहिए? यदि किसी का मन बहक गया और हां में सर हिलाते हुए पूछ दिया बताओ कैसे मिलेगा? तो बैंक कर्मी का अगला सवाल आपकी सैलरी कितनी है? यह सुनते ही दिल टूट जाता है. क्यूंकि हम या तो बेरोजगार हैं या सैलरी क्रेडिट कार्ड मिलने लायक नहीं है. बेरोजगारी के लिए तो प्रधानमंत्री जिम्मेदार हैं ऐसा हम नहीं विपक्ष कह रही है और आगे भी कहेगी क्यूंकि विपक्ष का काम यही है.

emi without credit card

लेकिन, आपको इन बातों से कोई लेना देना नहीं है. कुछ ऐसी फाइनेंसियल कंपनी है जो हमारी जरूरतों को समझती हैं. और हमें इंस्टेंट लोन देती हैं. अब कोई पैसे देगा तो कुछ छोटी मोटी शर्तों के साथ जानकारी आपसे जरूर लेगा. लेकिन, लोन बहुत ही आसानी से मिल जायेगा. मतलब मोबाइल, लैपटॉप यदि कोई अन्य सामान खरीदना है एक बार में रुपये नहीं दे सकते तो येलो मोबाइल एप्प आपकी मदद के लिए तैयार है. अक्सर लोग उधार लेने के बाद भूल जाते हैं ऐसा बिलकुल भी न करें क्यूंकि आगे भी कभी जरूरत हो सकती है.

Credit Card के बिना EMI लोन कैसे मिलेगा

जैसा की ऊपर बताया गया आपको घबराने की जरूरत नहीं है, लोन मिल जायेगा. एक कहावत आपने जरूर सुना होगा दे दे राम दिला दे राम देने वाला सीता राम / अल्लाह के नाम पर दे दे. लेकिन यहाँ ऐसा कोई स्कीम नहीं है. बहुत ही आसान है, न किसी से बात करनी है न ही किसी बैंक का चक्कर काटना है. अपने एंड्राइड फ़ोन में एक एप्लीकेशन इनस्टॉल करना है और इस एप्प की मदद से हर तत्काल लोन, क्रेडिट कार्ड की जानकारी और अलग अलग ऑफर्स ले सकते हैं. यह सुविधा Yelonow दे रही है. 

हम उन सभी लोगों के बारे में कहानियाँ सुन चुके हैं जो एक या अधिक क्रेडिट कार्डों के उपयोग के कारण दिवालिया हो गए थे, या बैंक द्वारा उनकी कार या घर ले लिया गया था, क्योंकि वे भुगतान समय पर नहीं कर पाए क्यूँकि उनके पास पूरी जानकारी देने वाला कोई लोन ऐप नही था. कुल मिलाकर कई लोगों का मानना ​​है कि किसी भी तरह का तुरंत personal loan लेना आपके पैसों का जुगाड़ है।

credit in 5 minutes

बेशक, ऐसी स्थितियां कई बार उत्पन्न हो जाती है. क्योंकि बहुत से लोग क्रेडिट कार्ड का बिल अमाउंट बहुत भर पाते हैं. और हर महीने का बचा हुआ बिल अगले महीने के बिल में जुड़ जाता है और जब क्रेडिट कार्ड के बिलों का पूर्ण रूप से भुगतान करना कठिन हो जाता है और बैंक उस पर दी गई राशि पर ब्याज वसूलते हैं. जिससे हर महीने न्यूनतम देय राशि बढ़ती जाती है। किसी को एहसास होने से पहले, न्यूनतम देय राशि इतनी अधिक हो जाती है कि उसका भुगतान करना असंभव हो जाता है. ऐसा इसलिए होता है क्यूंकि उनके पास किसी Personal Loan App जैसे Yelo App की जानकारी नहीं होती है.

इसके बाद बैंक द्वारा क्रेडिट कार्ड रद्द और सिविल स्कोर कम कर दिया जाता है. इस तरह धारक का नाम डिफॉल्टर की सूची में शामिल हो जाता है. इसके पश्चात् धारक की संपत्ति से कुछ राशि वसूलने के लिए कानूनी कार्यवाही शुरू की जाती है. मेरे एक वकील मित्र के पास कई ऐसे केस हैं, जो लोग दिवालिया होने के कारण दायर करते हैं और फिर उनकी क्रेडिट रेटिंग बढ़ना असंभव है.

क्रेडिट लोन से पहले ध्यान जरूर रहे

बहुत से लोग जो ग़रीबी मे पैदा हुए हैं, वे अक्सर भयभीत या प्रबुद्ध होते हैं। उन्हे  लगता है कि, किसी भी मामले में क्रेडिट रेटिंग कम होना दुनिया का अंत है। एक बुरा क्रेडिट स्कोर का मतलब केवल यह है कि अब यह वित्तीय संस्थान आपको पैसा उधार नहीं देंगे। जब तक आप अपना क्रेडिट स्कोर प्राप्त नहीं कर लेते।

आपको अभी भी नौकरियां मिलेंगी जो आपको सैलरी देती हैं, लोग अभी भी आपको आपके talent के अनुसार नौकरी देंगे, और हमेशा ऐसे दोस्त और परिवार होते हैं जिनसे आप कठिन समय मै मदद माँग सकते हैं। हालाँकि, आपको यह सोचकर बेवकूफ़ नहीं बनाया जा सकता कि आप एक नई शुरुआत कर रहे है, आपके पास अभी भी अपने बैंक और क्रेडिट कार्ड कंपनी के साथ एक रिश्ता है। सही मायने में एक नई शुरुआत करने के लिए, आपको अपना क्रेडिट स्कोर वापस पाने की आवश्यकता है.

आप नई नौकरी से पैसा बचाएं, किराए, भोजन और आवागमन जैसे रहने के खर्चों को पूरा करने के लिए केवल दोस्तों और परिवार से पर्याप्त उधार लें। लेकिन अपना पहला वेतन मिलते ही उन्हें वापस भुगतान करना सुनिश्चित करें। जहां आप कर सकते हैं अपनी दिनचर्या के खर्चो में कटौती करें कुछ समय के लिए तारीखों पर बाहर जाना बंद करें, घर पर खाएं, थिएटर के बजाय ऑनलाइन फिल्में देखें, अपने कपड़े धोएं, नौकरानी को छुट्टी दें, घर को खुद साफ करें। बस कोशिश करें कि प्रलोभनों में आएं।

आपके द्वारा अंततः बचाए गए धन से आपको पहले लोन का भुगतान करने में मदद मिलेगी और जब आप अपने सारे कर्ज़, personal finiance के ऋण से मुक्त हो जाते हैं तो तो बैंक आपकी क्रेडिट रेटिंग को अपडेट करेगा और नई शुरुआत के नाम पर आपको अपनी सर्वश्रेष्ठ क्रेडिट कार्ड योजना और turant loan देने के लिए तैयार हो सकता है। वे आपको पेशकश करेंगे क्योंकि वे जानते हैं कि आपने खुद को सुधार लिया है और अब आपके वित्त के अनुरूप और विश्वसनीय हैं।

यदि दिवालियापन आपको कुछ सिखाता हैं तो यह आपके पैसो के साथसाथ संसाधनों का भी मितव्ययी है। साथ ही आपने जो गलतियाँ की थीं, उनसे सीखते हैं। इसलिए जब आप अपने क्रेडिट कार्ड या तत्काल personal loan प्राप्त करते हैं, तो दूसरी बार आपके आसपास पता चलेगा कि आप अपने पैसे का कुशलता से प्रबंधन कैसे करेंगे।

तो कैसे एक कुशलता से क्रेडिट पैसे का प्रबंधन करता है? शुरूआती दिनों में क्रेडिट कार्ड लक्जरी हुआ करता था कुछ गिने चुने लोग ही इसका इस्तेमाल करते थे. लेकिन, अब yelo credit card instant loan App की मदद से यह सभी के लिए उपलब्ध है. इसका मतलब यह है कि यदि आप एक कॉर्पोरेट कर्मचारी या छोटे व्यवसायी या वेतनभोगी पेशेवर हैं, तो आपकी वित्तीय आवश्यकताओं के अनुरूप एक क्रेडिट कार्ड योजना है। जहां तक ​​क्रेडिट कार्ड चुनने की बात है तो अनगिनत प्रकार के कार्ड हैं जिन्हे आप चुन सकते हैं। हर एक लाभ के एक सेट के साथ आता है जिसमें उनके लाभ हैं.

सौभाग्य से, YeLo android ऐप में सभी क्रेडिट कार्डों के साथसाथ personal loan की भी सभी जानकारी है। आप देश के शीर्ष 12 बैंकों के साथसाथ अमेरिकन एक्सप्रेस का भी चयन कर सकते हैं। यदि आप बेहतर लाभ उठाने के लिए ज्वाइनिंग या वार्षिक शुल्क का भुगतान करना चाहते हैं तो यह एंड्राइड एप्लीकेशन उपयुक्त है. येलो आपको अपने फोन पर सही तरह के क्रेडिट कार्ड को अंतिम रूप देने में मदद करता है और यह एक realiable app for apply credit card application है। यह कितना आसान है इसके नाम से पता चलता है YeLo. इतना ही नहीं, आप तत्काल व्यक्तिगत लोन के लिए भी आसानी से आवेदन कर सकते हैं और प्रमुख कॉमर्स वेबसाइटों पर क्रेडिट कार्ड से खरीदारी पर रोमांचक ऑफ़र प्राप्त कर सकते हैं।

Yelo Credit Rewards

अब जब आपके पास एक नया Best Rewards Credit Cards होगा तो आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि आप अपने कार्ड का उपयोग कैसे करते हैं? किराने का सामान खरीदने के लिए क्रेडिट कार्ड का उपयोग करने से बचें, किरणे का सामान डेबिट कार्ड या नकद खरीदें। टीवी, फोन, लैपटॉप, मोटरसाइकिल, या कार जैसे वस्तुओं को खरीदने के लिए क्रेडिट कार्ड का उपयोग करें। कई व्यापारी और कंपनियां, शीर्ष क्रेडिट कार्ड पर ईएमआई पर कैशबैक ऑफर प्रदान करते हैं।

yelo credit card

यह रॉकेट साइंस की तरह लग सकता है लेकिन यह 2 + 2 = 4 जितना आसान है। क्यूंकि, इसमे All Credit Cards, Offers of the year एक साथ मिल जाता है. हम सभी को अपना तनख्वाह और खर्च पता है. ऐसे में जरूरत है उस खर्च के भीतर अपने खर्चों का प्रबंधन कैसे किया जाए? 

You May Also Read

Paytm Postpaid से बिना पैसे की खरीदारी कैसे करें

रुपे मास्टर और वीजा कार्ड में क्या अंतर है?

एल आई सी क्या है और एल आई सी से ही बीमा क्यों लें?

FREE BUSINESS IDEA IN HINDI

इस तरह आप येलो एप्लीकेशन प्ले स्टोर से डाउनलोड कर इंस्टेंट लोन के लिए अप्लाई कर सकते हो. इस जानकारी से सम्बंधित कोई प्रश्न हो तो नीचे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हो. अधिक जानकारी के लिए येलो अप्प वेबसाइट विजिट कर सकते हो.

Subscribe for Quick Update

About the Author: Guruji Tips

Guruji Tips is a website to provide tips related to Blogging, SEO, Social Media, Business Idea, Marketing Tips, Make Money Online, Education, Interesting Facts, Top 10, Life Hacks, Marketing, Review, Health, Insurance, Loan and Internet-related Tips. यदि आप भी अपना Content इस Blog के माध्यम से publish करना चाहते हो तो कर सकते हो. इसके लिए Join Guruji Tips Page Open करें. आप अपना Experience हमारे साथ Share कर सकते हो. धन्यवाद !
loading...

Related Post

12 Comments

  1. YeLo Credit App ka Website se nahi ho raha hai kaise kare please bata dijiye ya koi aur app hai hai jisse main mobile khrid saku.

  2. pahle paytm postpaid aaya fir ab yelo credit koi bhi nahi chahta hai kuchh paise save ho jaye. khair jise jaroorat hai uske liye achchha application hai credit loan le sakte ho aur apna kaam kar sakte ho.

  3. बहुत ही बढ़िया एंड्राइड एप्लीकेशन है. लेकिन, क्या इससे मिलने वाले मिलने वाले लोन पर ब्याज भी देना होगा? जैसे क्रेडिट कार्ड में कुछ दिन का समय दिया जाता है वैसे इसमें कुछ समय दिया जाता है क्या?है क्या?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *