Top Best Google Adsense Alternatives in India

Top 10 Best Google Adsense Alternatives in India ज्यादा कमाई किसे अच्छा नहीं लगता है. जितनी ज्यादा कमाई हो उतनी ही अच्छी बात है. हर व्यक्ति ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाना चाहता है. जब बात ब्लॉगर की हो रही हो तो यह और भी जरूरी होता है. एक ब्लॉगर अपने ब्लॉग पर पर कितनी मेहनत करता है यह वही बता सकता है. सोते समय समय भी Content, Article, Post, Analytics और Adsense ही उसके दिमाग में चलता रहता है. एक ब्लॉगर  कभी भी फ्री समय नहीं होता है. वह हमेशा व्यस्त रहता है. कभी आर्टिकल लिखना तो कभी नए आर्टिकल के लिए रिसर्च करना। शुरूआती समय में ब्लॉगर के पास Google Adsense पैसा कमाने का एक मात्र सहारा होता है. Financial Success के लिए आपके पास एक से ज्यादा Earning Source का होना जरूरी है.

best google adsense alternatives

Google Adsense Alternatives

Google Adsense Alternatives क्या है? यदि आप गूगल एडसेंस के बारें में जानते हैं तो यह भी समझ आ रहा होगा यदि नहीं तो पहले गूगल एडसेंस को जानिए। Google Adsense Kya Hai? इसके बाद इस पोस्ट को पढ़िए। गूगल एडसेंस ऑनलाइन पैसा कमाने का एक जरिया है. इसके लिए आपके पास एक ब्लॉग या यूट्यूब चैनल होना चाहिए। जब आपके ब्लॉग पर ट्रैफिक होता है तो गूगल एडसेंस की मदद से पैसा बना सकते हैं. Youtube में भी वीडियो पर कुछ Advertisement दिखाया जाता है. यह Advertisement भी गूगल एडसेंस का ही होता है. मतलब साफ जाहिर है गूगल पैसा बनाने का एक ऑनलाइन मशीन है. लेकिन, इसके लिए मेहनत करना होता है. किसी भी काम में सफलता के लिए मेहनत करना होता है. म्हणत के बिना सब अधूरा है और यहाँ तो बात पैसा कमाने की हो रही है. ब्लॉगर, ब्लॉग से कुछ और पैसा भी कमाना चाहते हैं. इसके अलावे गूगल एडसेंस कब किस तरह का बदलाव कर दे यह कोई नहीं जनता है? इसके साथ ही इंडिया में खासकर हिंदी ब्लॉग का CPC बहुत काम है. एडसेंस से कभी कभी किसी यूजर को यह लव लेटर भी मिल जाता है. Your Google Adsense account has been disabled or temporarily bannedऐसे में वो कुछ नया Ad Network का तलाश शुरू कर देते हैं. जिस Ad Network की आप तलाश कर रहे हैं वही Google Adsense Alternatives है.

Top 10 Best Google Adsense Alternatives

इस पोस्ट में कुछ एड नेटवर्क के बारें में बताया गया है. जिसे एडसेंस के साथ या एडसेंस की जगह इस्तेमाल कर सकते हैं. गूगल एडसेंस सबसे विश्वसनीय एड नेटवर्क है जो समय पर पैसा दे देती है. इसी वजह से पब्लिशर पहले गूगल एडसेंस की तरफ आकर्षित होता है. किसी भी एड नेटवर्क से पैसा बनाने के लिए वेबसाइट या ब्लॉग या यूट्यूब पर ट्रैफिक होना चाहिए। ऑनलाइन की दुनिया में ट्रैफिक का मतलब पैसा होता है. जितना ज्यादा ट्रैफिक उतना ज्यादा पैसा।

Amazon Affiliates

अमेज़न दुनिया का सबसे बड़ा ऑनलाइन स्टोर है. आज यह गांव तक अपना पहुंच बना चुकी है. अब गांव में रह रहे लोग भी अमेज़न से ऑनलाइन खरीददारी कर रहे हैं. यदि आपका ब्लॉग किसी प्रोडक्ट के बारें में बताता है या आपके कंटेंट में किसी प्रोडक्ट का जिक्र किया जाता है तो उसका एफिलिएट लिंक बनाकर ब्लॉग पर लगा सकते हो. इससे हर एक सेल पर अमेज़न से कुछ कमीशन दिया जाता है. हर एक खरीददारी पर यह बहुत छोटा कमीशन देता है. लेकिन, यदि सेल ज्यादा होता है तो कमीशन अमाउंट बहुत ज्यादा होता है. वेबसाइट पर ट्रैफिक बहुत ज्यादा है तो Christmas, black Friday और अन्य Festival Sale में बहुत अच्छा पैसा बनाया जा सकता है. Amazon Affiliate ज्वाइन करने के लिए Google में Amazon Affiliate सर्च कीजिये। इसके साथ ही यहाँ से मिला हुआ एफिलिएट लिंक सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं. जबकि एडसेंस कोड सोशल मीडिया पर शेयर नहीं कर सकते हैं।

Adnow

ब्लॉग और वेबसाइट से पैसा कमाने के लिए Adnow भी बहुत अच्छा विकल्प है. कुछ लोगों का कहना है Adnow पेमेंट नहीं करता है. लेकिन पिछले 1 साल से Adnow का एड गुरूजी टिप्स पर लगा हुआ है और Payment Threshold Reach होते ही यह पेमेंट ट्रांसफर कर दिया जाता है. एक बार इसे अपने ब्लॉग पर लगा कर देखिये यदि वेबसाइट पर ट्रैफिक है तो यहाँ से अच्छा पैसा बनाया जा सकता है.

Adsterra

Adsterra भी एक एड नेटवर्क है जो कई तरह का एड देती है. यह Net 15 days पर पेमेंट करती है. इसका मतलब जिस दिन Payment Threshold Reach हो जाता है उसके 15 दिन बाद पेमेंट रिलीज़ कर दिया जाता है. Google Adsense भी Net 21 days पर payment release करता है. इससे पेमेंट लेने के लिए आपके पास Paypal Account होना चाहिए Wire Transfer मतलब Direct Account Transfer के लिए Payment Threshold कुछ ज्यादा ही है. यदि वेबसाइट पर ट्रैफिक बहुत अच्छा है तो Wire Transfer limit जल्दी ही रीच हो जायेगा और आप Direct Bank Transfer ले सकते हैं. Singup for Adsterra Now

Infolinks

गूगल एडसेंस की तरह इंफोलिंक्स भी बहुत बड़ा एड नेटवर्क है. इसका नेटवर्क 128 देश में फैला हुआ है इसके साथ 200000 से ज्यादा पब्लिशर जुड़ा हुआ है. यह एड नेटवर्क नेटिव एड देता है साथ वेबसाइट के कंटेंट को ही एड में बदल देता है. जिस तरह गूगल एडसेंस में लिंक एड होता है वैसे ही यहाँ वेबसाइट टेक्स्ट को ही एक की तरह दिखाया जाता है. इस एड को वेबसाइट में लगाना काफी आसान है. इसके पास कई बड़े बड़े बब्रांड का Advertisement है. Infolinks Ad के लिए Infolinks Signup करें और Website पर Ad लगाएं।

Media.net

यदि आप कोई ऐसा एड नेटवर्क ढूंढ रहे हैं जो बिलकुल एडसेंस की तरह है तो media.net इस केटेगरी में बिलकुल फिट है. एड नेटवर्क इंडस्ट्री में एडसेंस के बाद इसका ही नंबर है. इसका पेमेंट Net 30 days है जो Payoneer द्वारा ट्रांसफर किया जाता है. यह yahoo bing network का एड कंपनी है जो सभी फॉर्मेट में एड देती है.

RevContent

Revcontent भी नेटिव एड देता है. इसका अप्रूवल प्रोसेस बहुत आसान है. यह क्लिक का पैसा देती है. यह एक क्लिक का 1 Cent से 10 Cents तक देती है. किसी भी एड नेटवर्क का इस्तेमाल करो पहली और आखिरी कहानी ट्रैफिक की है. यदि आपके पास ट्रैफिक है तो डायरेक्ट कंपनी भी आपसे कांटेक्ट करती है. इसीलिए किसी भी एड नेटवर्क की तरफ जाने से पहले ट्रैफिक बढ़ाने पर ध्यान दें।

You May Also Read

Top Best Freelancing Website List for Freelancers

Backlink क्या है और High Quality Backlink कैसे बनाये?

Freelancing क्या है और इससे पैसा कैसे कमाएं?

बचत क्या है कैसे करें? What is Saving in Hindi

ऑनलाइन मुद्रा लोन अप्लाई कैसे करें?

website और Blog पैसा कमाना बहुत आसान तरीका है. लेकिन, इसके लिए वेबसाइट पर ट्रफिक होना चाहिए। ऑनलाइन की दुनिया में ट्रैफिक का मतलब पैसा से है. जितना ज्यादा ट्रैफिक होगा उतना ज्यादा पैसा आप बना सकते हो इसीलिए How to Increase Blog Traffic? इस पर ध्यान देना जरूरी है. एक बार जब हाई ट्रैफिक आपके पास है तो पैसा चल कर आप तक आएगा। इस पोस्ट से सम्बंधित कोई अन्य जानकारी के लिए नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट कीजिये।

Subscribe for Quick Update

About the Author: Guruji Tips

Guruji Tips is a website to provide tips related to Blogging, SEO, Social Media, Business Idea, Marketing Tips, Make Money Online, Education, Interesting Facts, Top 10, Life Hacks, Marketing, Review, Health, Insurance, Loan and Internet-related Tips. यदि आप भी अपना Content इस Blog के माध्यम से publish करना चाहते हो तो कर सकते हो. इसके लिए Join Guruji Tips Page Open करें. आप अपना Experience हमारे साथ Share कर सकते हो. धन्यवाद !
loading...

Related Post

2 Comments

  1. Google Adsense se to paresan ho gaya hu CPC deta hi nahi hai. lekin kya kare yah sabse jyada trusted hai.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *