IBC kya Hai in Hindi | IBC क्या है? IBC कैसे बने और कितना कमा सकते हैं?

Bada Business IBC (Independent Business Consultant) क्या होता है? IBC क्यूं बने, कैसे बने और IBC बनकर कितना पैसा कमाया जा सकता है? यह सभी जानकारी इस लेख में दिया गया है. उससे पहले कुछ जरूरी बात आपसे बताना चाहुंगा. आज शायद ही ऐसा कोई Internet user है जो विवेक बिंद्रा को न जानता हो. आपने Motivational Speaker डॉ. विवेक बिंद्रा की विडियो Youtube पर जरूर देखा होगा. इसके साथ ही badabusiness.com के बारे में आपने जरूर सुना होगा. क्या आप भी IBC बनना चाहते हैं? क्या आपके भी मन में IBC kya Hai in Hindi यह सवाल है. Bada Business IBC क्या है कैसे काम करता है? लोग Vivek Bindra jee के साथ Bada Business IBC बन क्यूं काम करना चाहते हैं? इसके पीछे का वजह है Learning और Earning.

What is Bada Business in Hindi बड़ा बिजनेस क्या है? 

मैं विवेक बिंद्रा Motivational Speaker, Founder CEO BADA BUSINESS हे हे क्या Bada Business, स्वागत है आपका एक और विडियो में कुछ इसी अंदाज़ में ये अपना विडियो शुरू करते हैं. आज की बात की जाये तो बिज़नस कोच में इनका नाम लिया जाता है. नए भारत को नए तरीके और नए अंदाज़ में व्यापार करना सीखा रहे हैं. ये अपनी विडियो में एक साथ इतनी कंपनी का नाम लेते हैं जिसे बताने के लिए शायद याद करना होगा. कई बिज़नस को सफलता दिलाने के बाद उन्होने अपनी कंपनी शुरू की है जिसका नाम बड़ा बिजनेस है. Bada Business की Net worth Value 5 बिलियन USD डॉलर से भी ज्यादा है. ये कंपनी उन लोगों के लिये Online Courses बनाती हैं जो बिजनेसमैन हैं या फिर ​अपना बिजनेस शुरू करना चाहते हैं. आप क्या है ये आपको तय करना है? यदि आप एक व्यापारी हैं या व्यापार शुरू करना चाहते हैं तो यह लेख आपके लिए है अन्यथा इस लेख को पढ़ कर अपना समय बर्बाद मत कीजिये.

बिजनेस में आने वाली हर छोटी से छोटी और बड़ी से बड़ी प्राब्लम के लिये डॉ. विवेक ब्रिदा और उनके Professors कोर्स बनाते हैं. इन कोर्स की कीमत हजारों रूपये में हैं. कोर्स की कीमत बहुत ज्यादा होने का वजह Course Quality है. बाजार में उपलब्ध अन्य सभी कोर्स से यह ज्यादा सरल भाषा में और ज्यादा प्रभावी है. इसका वजह इसके Professors है. यहां बताने वाले सभी प्रोफेस्सर अपने अपने फील्ड में Expert हैं. आपके दिमाग में एक सवाल जरूर दस्तक दे रहा होगा आखिर यहां प्रोफेस्सर कौन कौन हैं?

Professors of Bada Business

Sr. No. Name In Present
1 Mr. Atul Chaturvedi President – Solvent Extractors’ Association of India
2 Mr. Jai Shree Vyas Managing Director – Shri Mahila Sewa Sahakari Bank Ltd.
3 Mr. Radhe Shyam Dixit Chairman – Ananda Dairy
4 Mr. Hari Om Rai Chairman and M.D. – Lava International Limited
5 Mr. R G Agrawal Chairman – Dhanuka Agritech
6 Mr. Sanjay Gupta Chairman – APL Apollo
7 Mr. Rajesh Sharma Managing Director – A Charted Accountant
8 Mr. Sumit Malhotra MD – Bajaj Consumer Care Ltd.
9 Mr. Rajesh Aggrawal Chairman – Insecticide India Ltd.
10 Mr. Nikhil Arora Managing Director – GoDaddy India
11 Dr. Ajay Sahai CEO – Federation of Indian Export organizations
12 Mr. Abhishek Somany MD – Somany Ceramics Ltd.
13 Mr. Ashwani Arora Managing Director  – LT Foods (Dawat  Rice)
14 Mr. Vikaas Gugutia Fonder & MD – Ferns N Petals
15 Mr. Sunil Kanoria Co-Founder and Vice-Chairman – SREI Infrastructure Finance Ltd.
16 Mr. R Gopalakirshnan Executive Director – Tata Sons Ltd.
17 Mr. Sajjan Bhajanka Chairman – Century Plyboards India Ltd and star cement Ltd.
18 Mr. Rajesh Mehta Chairman – Rajesh Exports
19 Mr. Ramesh Agarwal Chairman – Agarwal Packers and movers Ltd
20 Dr. A Velumani Chairman – Thyrocare Technologies
21 Mr. Ram Chandra Agarwal Founder – Vishal Mega Mart and Chairman – V2 Retail Ltd.
22 Mr. Lalit Agarwal Chairman and M.D. – V mart
23 Dr. Mahesh Gupta Chairman – Kent RO System Ltd.
24 Mr. Prahalad kakkar Indian Ad Film Guru
25 Mr. Sanjeev Kapoor Co-Founder – wonder chef
26 Mr. Raj Kumar Rao Film Actor
27 Mr. Vivek Oberoi Film Actor/ Businessman
28 Mr. Boman Irani Film Actor
29 Mr. Sanjiv Bajaj Managing Director – Bajaj Capital Ltd.
30 Mr. Kalpna Saroj Chairman – Kamani Tubes
31 Mr. Deepak Bagla Managing Director & CEO – Invest India
32 Mr. Nirmal Jain Chairman – India infoline Limited
33 Mr. Ridham Desai Managing Director – Morgon Stanley India
34 Mr. Ashish Chauhan MD & CEO – Bombay Stock Exchange
35 Mr. Keki Mistry Vice-Chairman & CEO – HDFC Ltd.
36 Dr. Devi Shetty Chairman – Narayana Health
37 Mr. PK Gupta Managing Director – SBI
38 Mr. Acharya Balkrishna Founder & General Secretary – Patanjali Yogpeeth Trust
39 Dr. Arvind Lal Founder & Chairman – Dr. Lal Pathlabs Pvt Ltd.
40 Mr. Girish Agarwal Founder Director – Dainik Bhaskar Group
41 Mr. Manu Jain Managing Director – Xiaomi India
42 Mr. R. S. Sadhi Managing Director – AMUL
43 Mr. Yogesh Dahiya COE & Co-Founder – Policybazaar.com
44 Dr. Kiran Mazumdar Shaw Chairperson – Biocon Ltd.
45 Mr. Aflred Ford Global Chairman – Ford Motors
46 Mr. TV Mohandas Pai Formar Director – Infosys
47 Dr. Vivek Bindra Founder & CEO – Bada Business Pvt. Ltd.
48 Mr. Shashank Shrivastava Executive Director – Sales and Marketing – Maruti Suzuki India Ltd.
49 Mr. Amit Jain Co- founder & CEO – Ashika Wealth Advisors

अभी तक कुल 49 लोग बड़ा बिज़नस के प्लेटफोर्म पर अपना ज्ञान और तजुर्बा साझा कर रहे हैं. आने वाले समय में और भी व्यवसायी अपना अनुभव साझा करने इस मंच पर जरूर आयेंगें. उम्मीद है बड़ा बिज़नस क्या है क्यूं है इसके साथ कौन कौन है यह सभी जानकारी आपको मिल चुकी है. अब IBC Kya Hai, What is IBC in Hindi के बारें में बात करें.

IBC Kya Hai What is IBC in Hindi | IBC Full Form

IBC की फुल फॉर्म Independent Business Consultant हैं. इसे हिन्दी में स्वतंत्र व्यापार सलाहकार कहते हैं. एक उदाहरण से इस पेशा को समझिए, जैसे एक वकील अपनी सूझ बुझ से आपको लीगल जानकारी देता है जैसे एक डॉक्टर आपने अनुभव और जानकारी के तर्ज पर इलाज़ करता है. वैसे ही एक व्यापार सलाहकार (Business Consultant) अपनी सूझ बूझ जानकारी अनुभव के हवाले से आपको व्यापार शुरू करने में मदद करता है. Bada Business भी एक Business Consultancy Firm की तरह काम कर रही है. Bada Business व्यापार की बारीकियों को सिखाता है और Problems Solve करने का तरीका बताता है. IBC (Independent Business Consultant) भी बड़ा बिजनेस के साथ जुड़कर यही करते हैं.

Independent Business Consultant मतलब स्वतंत्र व्यापार सलाहकार में Independent का मतलब यह है कि आप फ्री हैं जब चाहे काम करो, जब चाहे छुट्टी करो। यहां आपको नौकरी की तरह 9 से 5 समय देने की जरूरत नही हैं। अगर आप Part Time करना चाहते हो तो Part Time कर सकते हो और अगर आप Full Time करना चाहते हो तो Full Time भी कर सकते हो।

पार्ट टाइम करने के बाद आप आसानी से 25 से 50 हजार रूपये महीना कमा सकते हो, वहीं आप अगर इसे फुल टाइम करते हो तो आप आसानी से 1 लाख से 5 लाख रूपये महीने तक कमा सकते हो।

IBC Business Model इस तरह से बनाया गया है जहां एक IBC लर्निंग के साथ—अर्निंग भी कर सकता सकता है। सभी प्रकार के कोर्सेज IBC को Free Of Cost मिलते हैं जिनसे सीखकर वह एक सफल बिजनेसमेन भी बन सकता है। इन कोर्सेज की कीमत लाखों में हैं लेकिन एक IBC को यह कोर्स फ्री मिलते हैं और इसके साथ ही साथ आने वाले सभी कोर्स भी IBC को मिलते हैं। अब आपको अच्छे से समझ में आ गया होगा कि IBC क्या है?IBC kya Hai in Hindi

IBC का काम क्या होता है?

IBC काम Consultancy का होता है। पहले वह लोगों की Problems समझता है, फिर उनकी Problems का Solution देखता है क्या बड़ा बिजनेस डॉट कॉम ने उनकी समस्या के लिये कोई कोर्स बनाया है? अगर हां तो वो उन्हे उस कोर्स को खरीदने की सलाह देता है। ध्यान रहे कोर्स देखने की सलाह देता है। उन्हे कोर्स जबरदस्ती बेचता नही हैं। क्योंकि कसंलटेट का काम होता सलाह देना, सेल करना नहीं।

अगर वह व्यक्ति उस कोर्स को लेता है तो बदले में आईबीसी को कुछ कमीशन मिलती है। यह कमीशन 25 प्रतिशत से लेकर 40 प्रतिशत तक होती है। कमीशन चार्ट देखिये—

आपको यह काम कठिन लग रहा होगा। यह काम असल में ​कठिन है भी लेकिन इतना भी नही जितना आप सोच रहे हो। और वैसे भी आसानी से 1 लाख रूपये महीने कहां मिलते हैं बॉस

जब आप एक IBC बन जाते हैं तो आपको कई प्रकार का सपोर्ट मिलता है। जैसे आपको हर महीने Training मिलेगी। आपको एक मैनेजर मिलेगा जो आपकी हर प्रकार की मदद करेगा। अगर आप किसी व्यक्ति को ठीक तरह से नही समझा पा रहे हो तो वो आपके लिये उस व्यक्ति से बात करेगा। आपको रोजना 1 घंटे सुबह और 1 घंटे शाम को ट्रैनिंग दी जाएगी।

इसके अलावा आपको एक Branch Office​ मिलेगा। जहां जाकर आप काम कर सकते हो। अपने क्लाइंट से मीटिंग कर सकते हो। वहां प्रोजेक्टर इंटरनेट, बिजली, फर्नीचर सब उपलब्ध रहता है। और उसके लिये आपको कोई भी पैसे नही देने होते।

IBC क्यों बनें? IBC Kyu Bane?

अगर आप एक IBC बनते हैं और आपके अंदर काम करने का जज्बा है, आप सीखना चाहते हैं तो आप एक IBC बनकर जितने चाहो उतने पैसे कमा सकते हो। वहीं आपको Dr. Vivek Bindra और उनके करोड़पति प्रोफेसर्स से सीख कर तरक्की की नई बुलंदियों को छू सकते हो।

ये एक ऐसा बिजनेस मॉडल है जो कि मंदी और कोरोना जैसे टाइम में भी Grow कर रहा है और ये कंपनी भारत की सबसे Fast Growing Company बन गई है।

इस मॉडल के साथ जुड़ने पर आपको जरूरत के सारे Softwares जैसे कि CRM, LMS, और कई प्रकार के टूल्स मिलते हैं। जिनकी मदद से आप बहुत सारा बिजनेस कर पाओगे और बहुत सारा पैसा कमा पाओगे।

कौन IBC बन सकता है? IBC Kaun Ban Sakta Hai?

बड़ा बिजनेस का IBC कोई भी बन सकता है? बस उसकी उम्र 18 साल से ऊपर की होनी चाहिये। इसे कोई भी महिला, पुरूष, स्टूडेंट, हाउसवाइफ, फ्रीलांसर कोई भी आईबीसी बन कर बड़ा बिजनेस के साथ जुड़ सकता है।

IBC कैसे बनें? IBC Kaise Bane?

IBC बनने के लिये बस आपको इस लिंक पर क्लिक करके रजिस्ट्रेशन करना हैं। कंपनी की तरफ से आपको कॉल आ जाऐगा। या फिर आप +91 90 566 93 577 पर कॉल या WhatsApp करके पूरी जानकारी ले सकते हो।

Bada Business IBC में कितना Invest करना होता है? Bada Business IBC Price

अगर आप IBC बनने का निश्चय कर चुके हैं तो आपको स्वागत है। हम आशा करते हैं कि आप लाखों रूपये महीना कमा पाओ और हम इसमें आपकी मदद भी करेंगे।

IBC बनने के लिये आपको 59500 रूपये की फीस देनी होती है जो कि 18 % GST के बाद 70210 रूपये हो जाती है। इस फीस में से 45 हजार रूपये आपको Code Reversal के रूप में वापस मिल जाते हैं। वहीं अगर आप किश्तों में पेमेंट करते हो तो तो आप 6 महीने या 12 महीने की EMI का भी Option ले सकते हो।

अगर आप भी इस दुनिया को कुछ कर दिखाना चाहते है। अपने सपनों को साकार करना चाहते हैं तो आज ही एक सही डिसीजन लें। क्योंकि IBC बनने का डिसीजन आपको आगे ले जा सकता है। अभी अपना फोन उठाइयें और कॉल लगाऐं। Mob – +91 90 566 93 577

 

यदि यह जानकारी आपको अच्छी लगी तो Spread the love Please Share...
Guruji Tips

Guruji Tips is a website to provide tips related to Blogging, SEO, Social Media, Business Idea, Marketing Tips, Make Money Online, Education, Interesting Facts, Top 10, Life Hacks, Marketing, Review, Health, Insurance, Loan and Internet-related Tips. यदि आप भी अपना Content इस Blog के माध्यम से publish करना चाहते हो तो कर सकते हो. इसके लिए Join Guruji Tips Page Open करें. आप अपना Experience हमारे साथ Share कर सकते हो. धन्यवाद !

9 thoughts on “IBC kya Hai in Hindi | IBC क्या है? IBC कैसे बने और कितना कमा सकते हैं?

  1. Your post has many detail information. I read all your article and I really like it. Thank you for sharing this great post.

  2. It’s so refreshing to read your blog, no fluff, no agenda, just straight to the point and supported with data.
    Beautiful work!

  3. actually, I was exploring your portal and found out that you are providing valuable content to the readers. I have some FREE and Helpful linking opportunities for your portal, let me know if you are interested

  4. Thanks for sharing this amazing article online. This article is worth reading. All the points which you have mentioned in the above blog post are surely remarkable. I really loved the point where you have written about being consistent. Consistency is the real key that helps you grow faster in the online world.

  5. Thanks for sharing this amazing article online. This article is worth reading. All the points which you have mentioned in the above blog post are surely remarkable. I really loved the point where you have written about being consistent. Consistency is the real key that helps you grow faster in the online world.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *