लड़की को इम्प्रेस कैसे करें How To Impress A Girl

लड़की को Impress कैसे करें. जी हाँ आज का पोस्ट Title बहुत अजीब है. लेकिन, जरूरी भी है. सभी लड़के के जीवन में कभी न कभी यह बात जरूर आता है. उसके जीवन में भी एक महिला दोस्त होना चाहिए. जीवन में सफल होने के लिए एक साथी की जरूरत है. लेकिन, कुछ लड़के लड़कियों से बात करने का भी हिम्मत नहीं जुटा पाते हैं. आज के पोस्ट में इन्हीं बैटन के बारें में Detail में जानेंगें. यह एक Guest Post है.  आप भी अपना Experience हमारे साथ Share करना चाहते हैं तो Join Guruji Tips Page विजिट करें.

क्या आप किसी लड़की को पसंद करते हैं? क्या आप उसे इम्प्रेस करना चाहते हैं? किसी से भी जबरदस्ती कोई काम करवा सकते हैं लेकिन जब वह अपने मन से करेगा तो उसका मजा ही अलग है. ठीक ऐसा ही प्यार में होता है. जबरदस्ती किसी को भी प्यार में नहीं डाल सकते हैं. जिस लड़की को आप इम्प्रेस करना चाहते उससे आपका क्या रिश्ता है? आप उसके बारें में कुछ भी नहीं जानते या उसके बारें में बहुत कुछ जानते हैं.

यह भी पढ़ें : Government New Scheme काम के दौरान 1 घंटा का Sex Break !

हम सभी जानते हैं लड़की मतलब लड़की लेकिन मेरा तजुर्बा (Experience) कुछ और ही कहता है. लड़की का मतलब न (NO) होता है. जो कभी हाँ बोल ही नहीं सकती है. जब भी उससे कोई बात करोगे उसका उत्तर नहीं में हो होगा. हर जगह वो अपने अनुसार जवाब देना सही समझती है. वह लड़के को समझने के लिए तैयार ही नहीं है. वैसे बात करें तो नहीं शब्द लड़कियों का श्रृंगार है. लड़कियां यदि सभी बातें एक बार में मान जाये तो वह लड़की नहीं है.

जिस लड़की को अच्छे से जानते हो

जो लड़की आपको और आप उसे बहुत अच्छे से एक दुसरे को जानते हो लेकिन लड़की सिर्फ दोस्त ही रहना चाहती है. कभी-कभी ऐसी लड़की से भी प्यार हो जाता है. ऐसे क्या करें क्या न करें इसमें हमारा समय बर्बाद हो जाता है. इसके लिए friendship Zone से बहार निकलना होगा.

Questions to ask a guy or deep questions to ask your boyfriend

  • कुछ समय के लिए उससे दूर रहे यह आपके लिए कठिन है लेकिन दोस्ती से निकलने का सही तरीका यही है.
  • क्यूंकि आप उससे प्यार करते हैं खुद को उसके सामने अलग तरीका और अलग रिश्ते के साथ पेश करना जरूरी है.
  • लड़किया बहुत ही उलझी हुई प्राणी है. लेकिन, उसे सीधा जवाब चाहिए जब भी कुछ पूछे कुछ जानना चाहे तोto the point answer दें.
  • यदि वह पूछती है अब तुम्हारे पास मेरे लिए समय नहीं है तो उसे बताएं कुछ जरूरी काम है जिसमे कुछ दिनों तक समय देना है.
  • ज्यादातर लड़कियों को प्रेरित और महत्वाकांक्षी लोग पसंद होते हैं; यह सबसे अच्छा कारण है जो आप दे सकते हैं.
  • इस समय खुद को इम्प्रूव करने में समय दें. खुद के लिए आत्म सम्मान पैदा करें. जब तक आप खुद को सम्मान नहीं देंगे कोई और आपको सम्मान नहीं देगा.
  • जब उससे मिलें उसे कुछ नया लगना चाहिए. लेकिन, उसके पसंद और नापसंद को ध्यान में रखें.
  • यदि आप चाहते हैं वह भी दोस्ती के माया जाल से निकल कर आपको देखे तो अपना इरादा स्पष्ट कर दें.
  • उसके लिए आप हमेशा उपलब्ध जरूर है. लेकिन उसका ध्यान आकर्षित करने के लिए उसे भी थोडा मेहनत करने दें.
  • समय बर्बाद किये बिना अपने मन की बात उसे बता दें. इतने आप समझदार हैं क्या बताना है.
  • जिन्दगी में स्वीकार(accept)  करना सीखें यह सफलता के लिए रामबाण है. लड़की का जो फैसला है उसे सहज स्वीकार करें.
  • आपके लाख्ज कोशिश के बबाद भी यदि उसे दिलचस्पी नहीं है तो आत्म सम्मान के साथ पीछे हो जाये यही बुद्धिमानी है. कभी भी किसी के लिए इतना भी पागल नहीं होना चाहिए जिससे आत्म सम्मान को ठेस पहुंचें. आत्म सम्मान (Self Respect) में ठेस पहुंचें से आदमी में बदले की भावना जग जाती है.

जिस लड़की के बारें में कुछ भी नहीं जानते हो 

किसी को इम्प्रेस करना यह अपने आप में बहुत ही कठिन काम है. जिस किसी नौकरी में भी साक्षात्कार (Interview) है वहाँ साक्षात्कार लेने वाले को (Interviewer) को इम्प्रेस करना पड़ता है. इनके प्रश्नों का जवाब वही होता है जो वह सुनना चाहते हैं. लेकिन लड़की इम्प्रेस करना यह तो बहुत बड़ी चुनौती है. मैं कुछ बातें बता सकता हूँ जो कुछ हद तक चुनौती का सामना करने का हिम्मत दे सकता है. क्या कभी आपने मोबाइल ख़रीदा है? गए और खरीद लिए या उसके बारें में सभी बातें दूकानदार से पूछने पर आप के अनुसार सब सही लगा तो ख़रीदा. यदि गया और खरीद लिया तो उस फ़ोन का कोई वैल्यू नहीं है. लेकिन उसके लिए समय दिया सभी बातों को जाना रिव्यु लिया तब ख़रीदा इसका मतलब आपको उसकी जरूरत है उसका कद्र (respect) करोगे. ठीक ऐसा ही किसी अनजान लड़की के साथ होता है. नीचे कुछ बातें बताई गई है जिसे ध्यान में रखें.

how to impress girl

  • First Impression is Last Impression. यह लाइन किसी न किसी से आप जरूर सुनें होंगें और यह 100% सही है. जब भी किसी से मिलना हो तो हमेशा अच्छे Dres Code के साथ मिलें.
  • आपके बात करने का तरीका सभ्य होना चाहिए. अभद्रता का परिचय तो बिलकुल भी नहीं दें.
  • कुछ भी बोलने से पहले सोचें. लड़कियां बेवकूफ दिखती जरूर है लेकिन होती नहीं है. सरकार ने शादी करने के लिए लड़के की उम्र 21 और लड़की की उम्र 18 तय की है. जरा सोच कर देखें. लड़कियां लड़कों से तीन साल आगे है. उसे बेवकूफ बनाने की कोशिश बिलकुल भी नहीं करें.
  • समय के साथ उसकी तारीफ जरूर करें लेकिन उसमे ईमानदारी होनी चाहिए.
  • उसे अनदेखा नहीं करें, ज्यादा भाव नहीं खाएं लेकिन ज्यादा भाव दें भी नहीं नहीं तो वो कुछ और ही समझ लेगी.
  • धैर्य बनाये रखें लड़कियां थोडा धीरे चलना पसंद करती है. उतावलेपन के कारण आप उसे खो भी सकते हैं.
  • लड़कि को खुद के साथ सुरक्षित होने का एहसास दिलाएं. क्यूंकि लड़कियां बहुत ही भावुक (Imotional) होती है.

You May Also Read

Do You Know Interesting Fact About Air India

India में Graduates बरोजगार क्यूँ हैं?

[Case Study] Today’s dangerous disease आज के समय का सबसे बड़ा रोग

101 Interesting facts about world Must Know

Police, FIR और गिरफ़्तारी से जुड़ी हुई महिलाओं के अधिकार !

Conclusion

उम्मीद है मेरे अनुभव को आप सभी का प्यार जरूर मिलेगा. किसी वेबसाइट पर यह मेरा पहला पोस्ट है. यदि कोई दुविधा है तो Comment Box में Comment कीजिये. Guruji Tips Admin से बात कर मैं आपके Comment का Reply जरूर करूँगा. लड़की से दोस्ती करना, प्यार करना कोई गलत बात नहीं है लेकिन उस रिश्ते का इज्जत रखना यह आपका कर्तव्य है. आज हर व्यक्ति स्वतंत्र है. सभी को अपने विचार की स्वतंत्रता है. सामने वाले के विचार को सहर्ष स्वीकार करें.

People May Also Search : best tips to impress a girl, how to impress a girl, लड़की को कैसे इम्प्रेस करें, लड़की को प्रभावित कैसे करें, ladki ko propose kaise kare, ladki se dosti kaise kare, ladki kaise pataye, ladki se kaise baat kare,

Subscribe for Quick Update

About the Author: Riya Jha

My Self Riya Jha I am here to sharing my knowledge and experience with the virtual world. Thanks For reading and Please Subscribe for the latest update in your mailbox. If You have any confusion regarding this topic you may ask in comment box.
loading...

Related Post

2 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *