Flipkart Affiliate Program से पैसा कैसे कमायें? Make Money through Flipkart affiliate Program

Flipkart Affiliate Program हम आधुनिक युग के साथ साथ आर्थिक युग में भी जी रहे हैं. आज के आधुनिकता को अपनाने के लिए आर्थिक रूप से मजबूत होना बहुत जरूरी है. यह मजबूती आएगी कैसे??? इसके लिए पैसा छापना होगा… पैसा छापने का मतलब प्रचूर मात्रा में पैसा कमाना होगा इसके लिए आपको हर उस तरीके को जानना होगा और व्यवहार में लाना होगा जिससे पैसा कमाया जा सकता है. पैसा कमाना मतलब नौकरी करो या व्यापार करो दोनों ही जगह Investment करना होता है. जब आप नौकरी करते हैं तो समय के साथ अपना योग्यता Invest करते हैं और जब व्यापार करते हैं तो समय, योग्यता के साथ कुछ जमा पूंजी भी Invest करना पड़ता है. यह आपको तय करना है किस माध्यम से आप पैसा छापना चाहते हैं…

Make Money by Flipkart Affiliate Program

Flipkart Affiliate Program पैसा छापने का जरिया तो नहीं लेकिन यहाँ से पैसा कमाया जरूर जा सकता है. इसके लिए आपको बहुत ज्यादा शारीरिक म्हणत करने की जरूरत नहीं है सिर्फ थोडा दिमाग लगाना होगा. आप कितनी देर Social Media (Facebook, Twitter, Instagram, Tiktok, Like, Youtube) का इस्तेमाल करते है? यह आपको तय करना है क्या अब भी इसका इस्तेमाल मौज मस्ती के लिए ही किया जाये या यहाँ से कुछ पैसा भी कमाया जाये. यहाँ से पैसा कमाने के लिए Smart Work की जरूरत है.

Join Flipkart affiliate Program & Earn money Online यह पैसा कमाने का स्मार्ट तरीका है. इससे पहले Affiliate Marketing से संबंधित एक पोस्ट लिखा गया है यदि अभी तक आपने उसे नहीं पढ़ा है तो जरूर पढ़िए. जब Affiliate Marketing आप समझ जायेंगें बहुत आसानी से Flipkart Affiliate Program से पैसा कमा सकते हैं. इसके अलावा भी कई ऐसी वेबसाइट है जहाँ से Affiliate कर पैसा कमाया जा सकता है कुछ Affiliate Niche ऐसा भी है जहाँ से पैसा छापा जा सकता है. यह आप पर निर्भर करता है आप पैसा कमाना चाहते हैं या छापना…

About Flipkart Affiliate Program

क्या पैसा कमाने के लिए आपके अंदर तूफ़ान उठ रहा है? Online Make Money is Simple Process but not easy. Flipkart एक eCommerce Website है जहाँ से आपने भी कई प्रोडक्ट जरूर ख़रीदा होगा. Affiliate का मतलब एक उदाहरण से समझिए, एक व्यापारी चाहे उसका व्यवसाय कैसा भी हो उसका प्रचार करता है. प्रचार (Advertisement) में बहुत ज्यादा खर्च होता है और यदि उससे बिक्री न बढे तो High Blood Pressure और Sugar का खतरा बढ़ सकता है! ऐसे में सफल मार्केटर ने उन्हें ज्ञान दिया तू प्रचार में कम खर्च कर Affiliate में ज्यादा ध्यान दें. क्यूंकि जब प्रोडक्ट बिकेगा तो जिसके माध्यम से बिका उसे कुछ Commission दे देना. शायद कहानी आपको समझ आ चुका है Affiliate Program से पैसा कैसे कमाया जाता है.

flipkart affiliate

Flipkart का कहना है तू मुझे कस्टमर दे मतलब मेरा सामान बेच मैं तुझे Commission दूँगा. अब यह जानना बहुत जरूरी है यह Commission कितना होता है और इसे कितना कमाया जा सकता है और कैसे इसका प्रोडक्ट बेच सकते हैं? इसके बारें में नीचे बहुत ही डिटेल से बताया गया है.

How to Join Flipkart Affiliate Program

एक सामान्य शब्द में कहा जाये तो बहुत आसान है. अगले 10 सेकंड में आप Flipkart Affiliate Program Join कर लेंगें लेकिन पैसा कमाने के लिए दिन में 10 घंटा देना होगा यदि ऐसा किया तो आने वाले कुछ दिनों में आप पैसा छापना शुरू कर देंगें. सबसे पहले आपको Flikpart Affiliate Program में signup करना होगा. दिए गए लिंक पर क्लिक कर Join कीजिये – https://affiliate.flipkart.com/

make money flipkart affiliate

यहाँ Join Now Free पर क्लिक कर आपना अकाउंट सेटअप करना है. उससे पहले थोडा नीचे स्क्रोल कर देख सकते हैं किस प्रोडक्ट को बेचने पर कितना कमाई होगा. कुछ दिनों पहले यह Commission बहुत ज्यादा होता था लेकिन अब यह कम हो गया है. लेकिन अभी खरीददार बहुत बढ़ गए हैं आने वाले समय में खरीददार और बढेंगें.

flipkart affiliate commission

उम्मीद करता हूँ बेसिक इन्टरनेट जानकारी से आप अवगत हैं मुझे स्क्रीन शोर्ट के साथ समझाने की कोई जरूरत नहीं है यदि फिर भी आप चाहते हैं स्क्रीन शोर्ट के साथ समझाया जाये तो आप कमेन्ट कीजिये अगले पोस्ट या अगले अपडेट में उसे भी कर दिया जायेगा. अब हमें सबसे महत्वपूर्ण बात को समझने की जरूरत है. आखिर प्रोडक्ट कैसे बेचा जाये और पैसा किधर से आएगा.

How to make money with Flipkart Affiliate Program

इसका जवाब बहुत आसान है आपको अपने माध्यम से सामान बेचना है जो ऑनलाइन ही संभव है ऐसे में आपको ऑनलाइन ऐसा कुछ करना होगा जिससे कस्टमर फ्लिप्कार्ट से जब भी कुछ ख़रीदे तो आपकी माध्यम से ख़रीदे. लेकिन एक बहुत विडंबना है हमें दूसरे की तरक्की बर्दाश्त नहीं होता है. क्या कभी आपने किसी के Affiliate Link से कोई सामान ख़रीदा है? या यदि पता चल जाये मेरे खरीदने से उसको फायदा होगा तो हम वह काम भी नहीं करते हैं आप जब भी कुछ खरीदते हैं तो किसी के लिंक से खरीदिए सामने वाले को भी फायदा होगा. आप फ्लिप्कार्ट से खरीदिए या किसी Affiliate Network से खरीदिए उतना ही पैसा देना होता है लेकिन हमारी मानसिकता है मेरे खरीदने से उसे फायदा नहीं होना चाहिए. सबसे पहले तो इस सोच को बदलिए यह शुरुआत खुद से ही करना होगा.

मैं कहीं और बह गया था क्यूंकि अक्सर यह समस्या मैंने देखा है खैर जो जरूरी है उसे समझिए. जब आप अकाउंट बना लेंगें तो प्रोडक्ट का Affiliate Link बनाना होगा और इस लिंक को प्रोमोटे कीजिये लेकिन यह काम सामान्य तरीके से किया जाये तो मेहनत ज्यादा और कमाई कम होगा. सबसे पहले आपको कस्टमर को एक ऐसे प्लेटफोर्म पर लाना है जहाँ आसानी से उसे प्रोडक्ट लिंक दिया जा सके. इसके लिए आप कई कम कर सकते हैं जैसे फेसबूक पेज, ग्रुप या अपना वेबसाइट बना वहां से कस्टमर को अपने लिंक की मदद से फ्लिप्कार्ट तक भेज सकते हैं.

Best Way to generate Traffic to affiliate

कोई भी व्यक्ति आपके Affiliate Link से क्यूँ ख़रीदे आखिर Flipkart पहले से बहुत बड़ा eCommerce Site आपके वेबसाइट से ज्यादा लोग इसे जानते हैं आपके वेबसाइट से ज्यादा पुराना है और भी कई वजह है जो फ्लिपकार्ट आपकी साईट से ज्यादा अच्छा है. हो सकता है आपके मन में सवाल आ रहा हो आखिर फिर तुम यह पोस्ट लिखने में अपना और इतना पढ़ने में मेरा समय बर्बाद क्यूँ किया??? लोग आपके Affiliate Link से खरीदेंगें उसके लिए आपको मेहनत करना होगा तो क्या आप मेहनत करने के लिए तैयार हैं?

सबसे पहले एक सवाल आप से है आप जब भी कुछ ऑनलाइन खरीदते हैं तो फ्लिप्कार्ट या अमेज़न से खरीद लेते हैं या उससे पहले कुछ और भी करते हैं? कमेन्ट में जरूर बताना आप क्या करते हैं? मैं अपना बताता हूँ मैं सबसे पहले उसके बारें में जनने की कोशिश करता हूं यह प्रोडक्ट कैसा है इसे कहां से ख़रीदा जाये बेस्ट डील कहां मिलेगा साथ ही जिन लोगों ने पहले से इसे ख़रीदा है उनका क्या कहना है? इसके बाद ही खरीदता हूं शायद आप भी ऐसा ही करते होंगें. उम्मीद करता हूं कहानी कुछ हद आपकी समझ में आ चुका है Flipkart Affiliate Program से माल कैसे छापा जाये.

Affiliate से माल छापने के लिए एक ऐसा फेसबुक ग्रुप या फेसबुक पेज या वेबसाइट बनाना होगा जहां आप प्रोडक्ट के बारें में डिटेल डालोगे eCommerce Site से Best Product List तैयार करोगे. लोगों को यह समझाना होगा हम आपके लिए इतने सारे सामान से the best चुन के लाता हूं आप यहां से खरीदिए. ऐसी कई वेबसाइट है जो Flipkart Affiliate Prrogram, Amazon Affiliate Program से पैसा कमा रही है और कुछ तो माल छापने का काम कर रही है. माल छापने से पहले आपको पैसा कमाना शुरू करना होगा.

How to Start a Affiliate FB Group

कुछ लोग बिना कुछ (Money) लगाये ही पैसा कमाना चाहते हैं उनके लिए फेसबुक ग्रुप बेहतरीन विकल्प है. लेकिन ध्यान रहे शुरुआत हमेशा किसी एक कैटेगरी से ही कीजिये. कभी भी Shopping Mall बनने की कोशिश नहीं करना चाहिए समय के साथ जब छापना शुरू कर दोगे तब Shopping Mall बन जाना लेकिन शुरुआत में कभी नहीं. शुरुआत में किसी एक टाइप का ही प्रोडक्ट लिस्ट करना शुरू करो उसके बारें में सभी जानकारी लिखो उस प्रोडक्ट के बारें में कस्टमर क्या कहता है वाकई यह प्रोडक्ट लेना चाहिए या नहीं सही जानकारी कस्टमर को दीजिए. आप अपनी विश्वसनीयता जितना ज्यादा बढ़ाएंगें उतना ही फायदा होगा.

How to start Affiliate Website

Affiliate Website के लिए आपको कुछ इन्वेस्ट भी करना पड़ सकता है लेकिन आप चाहे तो फ़ोकट में भी शुरू कर सकते हैं. इसके लिए एक ब्लॉग बनाना होगा जहां प्रोडक्ट डिटेल पुब्लिश करना होगा और इस ब्लॉग को SERP (Search Engine) में रैंक कराना होगा जिससे ज्यादा से ज्यादा ट्रैफिक आपकी वेबसाइट तक पहुंचे. जितना ज्यादा ट्रैफिक उतना ज्यादा पैसा. मुख्य बात है ब्लॉग कैसे बनाया जाये. इसके लिए बहुत पहले एक पोस्ट पब्लिश किया गया है

Free Me Blog Kaise Banaye Blogging Tips in Hindi

9 to 5 Job के साथ एक Blog कैसे manage करें?

Top 10 Unknown Benefits of Blogging जिसके बारें में आप नहीं जानते हो!

उम्मीद है ऊपर दिए गए लिंक से आपको यह जानकारी मिल गई है की ब्लॉग कैसे बनायें? यदि अब भी कोई परेशानी है तो नीचे कमेन्ट बॉक्स में पूछ सकते हैं. ब्लॉग बनाने के बाद जिस भी प्रोडक्ट के साथ आप शुरुआत करना चाहते है उसके बारें में विस्तार से जानकारी देना शुरू कीजिये जिससे लोग आपकी वेबसाइट पर अन्य eCommerce Site से ज्यादा विश्वास करें.

How to Make Money with Affiliate Network

अब समय आ गया है की आप छापना शुरू कर दें लेकिन, छापने से पहले वेबसाइट पर ट्रैफिक चाहिए जितना ज्यादा लोग आपकी वेबसाइट तक आयेंगें उसमें से 10% Product Buy करने की कोशिश करेंगें. यदि औसतन 10% लोग भी आपके Affiliate Link से प्रोडक्ट खरीदते हैं तो आपकी कमाई बहुत अच्छी होगी. Amazon और Flipkart पर कई ऐसे प्रोडक्ट हैं जिसके बारें में बहुत कम जानकारी किसी अन्य वेबसाइट पर उपलब्ध है इसीलिए कोशिश कीजिये वैसे प्रोडक्ट का ही लिस्ट बनायें.

Affiliate Marketing Note

कई बार ऐसा देखा गया है ब्लॉगर कुछ दिन काम करते हैं कोई रिजल्ट नहीं मिलता है और वो अपना रास्ता बदल लेते हैं ऐसा बिलकुल भी नहीं करें. यदि आप अपना 100% दे रहे हैं और आपको रिजल्ट नहीं मिल रहा है तो जरूर रास्ता बदलना चाहिए लेकिन, पहले यह सुनिश्चित कर लीजिए आप अपना 100% दे रहे हैं या नहीं.

यदि यह जानकारी आपको अच्छी लगी तो Spread the love Please Share...
Guruji Tips

Guruji Tips is a website to provide tips related to Blogging, SEO, Social Media, Business Idea, Marketing Tips, Make Money Online, Education, Interesting Facts, Top 10, Life Hacks, Marketing, Review, Health, Insurance, Loan and Internet-related Tips. यदि आप भी अपना Content इस Blog के माध्यम से publish करना चाहते हो तो कर सकते हो. इसके लिए Join Guruji Tips Page Open करें. आप अपना Experience हमारे साथ Share कर सकते हो. धन्यवाद !

3 thoughts on “Flipkart Affiliate Program से पैसा कैसे कमायें? Make Money through Flipkart affiliate Program

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *