SMART TOOTHBRUSH COLGATE E1 लॉन्च,जाने फीचर्स और कीमत

Smart Toothbrush monitoring system in Hindi Colgate E1 Brush Kaise Kaam Karta hai Smartphone and smartwatch के बाद अब Smart Brush की Battery लगभग 10 दिन चलेगी Colgate E1 Smart Toothbrush Specification and price

Smartphones, smartwatch के बाद अब Smart toothbrush की बारी है. अभी तक Advertisement में कहते सुना होगा, ‘क्या आपके Toothpaste में नमक है ?’ लेकिन आधुनिक तकनीक ने toothbrush पर नया प्रयोग किया है. एक खबर के अनुसार, Colgate एक Smart toothbrush लेकर आई है. इसे Colgate E1 का नाम मिला है और कंपनी ने इसके लिए Apple के साथ साझेदारी की है.

Smart tooth brush colgate

यह Smart Toothbrush Apple की वेबसाइट और स्टोर के जरिए खरीद सकते हैं. यह Smart toothbrush आपके जबड़े को मॉनिटर करने में सक्षम होगा, साथ ही ब्रश करने के सही तरीकों के बारे में बताएगा. ब्रश से रियल टाइम में फीडबैक भी मिलेगा.

इस Smart toothbrush के लिए कंपनी ने कॉलगेट कनेक्ट नाम का IOS App भी लॉन्च किया है. अभी एंड्रॉयड यूज़र के लिए यह ब्रश किसी काम का नहीं है. यह toothbrush इतना ‘Smart’ है कि रोजाना ब्रश करने की आदतों, ब्रश करने के सही तरीकों पर नज़र रखेगा.

Hot Trending Topic

Guruji Tips eBook

आधार कार्ड लिंक कैसे करें How To Link Aadhar Card

Bank Account में आधार कैसे लिंक करें

आधार कार्ड से जुड़े हुए सरकारी योजना

Mobile Number Aadhar से कैसे लिंक करें

PAN Card से आधार लिंक कैसे करें

LPG Subsidy के लिए बैंक खाता से आधार कार्ड कैसे लिंक करें

इतना ही नहीं, इस Smart toothbrush से गेम भी खेल सकते हैं. यह टूथब्रश ब्लूटूथ को भी सपोर्ट करता है. कंपनी की तरफ से दावा किया गया है कि एक बार फुल चार्ज करने के बाद इस Smart toothbrush की बैटरी पूरे 10 दिन तक चलेगी.

Smart toothbrush की खोज करने वाला कॉलगेट कोई पहला ब्रांड नहीं है. इससे पहले भी तमाम कंपनियां इस तरह के Smart brush लाती रही हैं. ज्यादातर Smart toothbrush कोलिब्री ब्रांड ने बाजार में उतारे हैं.

Topic For Bloggers and Business Owners

Blogging की असलियत क्या है ?

Blogging के लिए Best Topic कैसे Select करें Case Study

Future of Indian Bloggers and Problems with Indian Bloggers

Online Advertising Kaise kare Full guide in Hindi

कॉलगेट E1 Smart toothbrush भी कोलिब्री की तकनीक पर आधारित है. कोलिब्री आरा Smart toothbrush और Callget e1 के लगभग सभी फीचर एक जैसे ही हैं.

इस Smart toothbrush में ‘गो पाइरेट’ Game भी है, जो बच्चों को खासा पसंद आ सकता है. यह Game कॉलगेट कनेक्ट App के अंदर मौज़ूद है. इस Game को खेलते हुए आप जितनी देर ब्रश करेंगे, उतने सिक्के आपको प्वाइंट्स के तौर पर मिलते जाएंगे. मतलब बच्चे पहले TV देखते हुए खाना खाने में समय का सदुपयोग करते थे अब ब्रश करते हुए समय का सदुपयोग करेंगे.

Callgate e1 की कीमत Apple store पर $99 (करीब 6324.61 रुपये) रखी गई है. Colibri और Callgate e1 में एक बुनियादी अंतर सिर्फ ये है कि kolibrium android पर और E1 iOS App पर काम करता है.

You May Also Read

9 to 5 Job के साथ एक Blog कैसे manage करें ?

5 बातें जो आपको सफल होने से रोकते हैं उनसे कैसे बचें Success Tips

समय का सदुपयोग कैसे करें ? Importance Of Time

How To Advertise your Product Free of Cost full guide in Hindi

SEO ke liye Backlinks Kitna jaroori hai full guide in Hindi

Blog पर Traffic कैसे बढ़ाये How To Drive Traffic on Your Blog ?

People May Also Search For : smart toothbrush, Colgate1 brush, Colgate smart brush specification in Hindi, smart toothbrush price

Subscribe for Quick Update

About the Author: Guruji Tips

Guruji Tips is a website to provide tips related to Blogging, SEO, Social Media, Business Idea, Marketing Tips, Make Money Online, Education, Interesting Facts, Top 10, Life Hacks, Marketing, Review, Health, Insurance, Loan and Internet-related Tips. यदि आप भी अपना Content इस Blog के माध्यम से publish करना चाहते हो तो कर सकते हो. इसके लिए Join Guruji Tips Page Open करें. आप अपना Experience हमारे साथ Share कर सकते हो. धन्यवाद !
loading...

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *