Adsense का नया Monetization Policy 2019

Google Adsense India Monetization Policy in Hindi 2019 शुरू होने के पहले ही Adsense ने नया लव लैटर पब्लिश किया है. अब तो ऐसा लग रहा है ऑनलाइन कमाई के लिए Adsense Alternate चाहिए ही चाहिए. ऑनलाइन बाज़ार में कई Adsense Alternate मौजूद है. लेकिन, Google Adsense के बराबर कोई भरोसेमंद नहीं है. Google Adsense का Monetization Policy चाहे जितना कठिन हो लेकिन फिर भी यह Video Creator और Text Creator की पहली पसंद है क्यूंकि, यह समय से Payout देता है. इसके अलावे एक बार Advertise लग जाने के बाद सभी काम सिस्टम का होता है.

List of Courier Companies in USA

Google Adsense का पेमेंट कैलकुलेशन का तरीका और समय दोनों ही निर्धारित है. साल में शायद किसी एक महीने नेशनल या इंटरनेशनल छुट्टी की वजह से गूगल Adsense पेमेंट मिलने में कुछ दिन लग जाता है. जबकि, अन्य एड नेटवर्क के साथ पेआउट की सबसे बड़ी समस्या है. इसका सबसे बड़ा वजह Advertisement Quality और Quantity है. Google के अलावे किसी के पास Quality और Quantity में एडवरटाइजर नहीं है. इसके बारें में किसी अन्य पोस्ट में डिटेल में बात करेंगें इस पोस्ट में हम जानेंगें Google Adsense ने नया बदलाव क्या किया है.

youtube new monetization policy

Adsense New Monetization Policy 2019

समय के साथ बढ़ रहे Bloggers और Youtubers की वजह से Google के पास अब Publishers की कोई कमीं नहीं है. ऐसे में जब Publishers की कमीं नहीं है तो Ad Network के सभी शर्तों को सुनना पब्लिशर की मजबूरी है. पिछले एक साल से Adsense लगातार नए अपडेट दे रही है. कुछ दिन पहले Youtube New Monetization Policy के बारें में एक पोस्ट पब्लिश किया गया था. जिसे आप लोगों ने बहुत पसंद किया.

All Bank Toll Free Customer Care Number List

पोस्ट के साथ साथ हमनें एक विडियो भी अपलोड किया था. हालाकिं Video पर ज्यादा Impression नहीं मिला. नीचे पोस्ट और विडियो दोनों का लिंक दिया गया है.

YouTube का नया Monetization Policy 2018 Adsense Ban

Youtube New Monetization Update in Hindi 

अब नए अपडेट में गूगल एडसेंस ने जो कुछ भी अपडेट दिया है उसे पॉइंट में लिखा गया है जिससे आसानी से समझ में आ जाये यदि इससे संबंधित आपका कोई प्रश्न हो तो कमेंट में पूछ सकते हैं. हमारी हमेशा से कोशिश रही है हर तरह की जानकारी वो भी हिंदी भाषा में आप तक पहुँचाना. पिछले 15 से Adsense सबसे बड़ा ऑनलाइन एड नेटवर्क है और गूगल की कमाई यही ऐड है. Google, Adsense में अपडेट करते हुए बताया

Top 5 Best Anti AdBlock WordPress Plugin

  1. अब एक Approved Adsense से सिर्फ और सिर्फ Verified Site पर ही Add लगा सकते हैं.
  2. ऐसा नहीं है की अन्य साईट पर ऐड लगाने के लिए दूसरा Adsense Apply करना होगा.
  3. एक एडसेंस से कई वेबसाइट / ब्लॉग पर ऐड लगा सकते हैं. लेकिन, उसके लिए एडसेंस में साईट वेरिफिकेशन विकल्प में Site Add करना जरूरी है.
  4. साईट ऐड करने के कुछ देर में सिस्टम Approve कर देगा. इसके बाद Website पर ऐड लगा सकते हैं.

इसे वेरीफाई करने के लिए वेबसाइट आपकी है या नहीं हो सकता है Adsense कोई Code Website में ऐड करने को बोल सकता है.

वर्डप्रेस इनस्टॉल करने के बाद कुछ जरूरी बेसिक सेटिंग्स

ऐसा क्यूँ किया गया?

एक एडसेंस से पब्लिशर कई ऐसे वेबसाइट पर ऐड लगता था जो एडसेंस के पालिसी के अनुकूल नहीं था. कई बार एड स्क्रिप्ट ऐसी वेबसाइट पर लगाया जाता था जिससे एडवरटाइजर को नुकसान होता था.

गूगल का कहना है यूजर फर्स्ट जिसमें यूजर की ख़ुशी है वही मैं करूँगा और वही करने दूंगा. गूगल की मुख्य कमाई का स्रोत एडवरटाइजर ही है. ऐसे में एडवरटाइजर को सुनना बहुत जरूरी है.

BLOG पर क्या लिखें, कैसे लिखें और क्यूँ लिखें ?

इसीलिए गूगल ने यह फैसला लिया है यदि आपके पास कई ब्लॉग है तो उसे My Site Tab में Sites में जोड़ दें और Google Adsense का आनंद लीजिये.

नीचे विडियो का भी लिंक दिया गया है इसे आप विडियो में भी देख सकते हैं. 

Source : https://adsense.googleblog.com/2018/10/continuing-to-strengthen-quality-of.html

You May Also Read

Top 10 Best Free WordPress Theme For New Bloggers

WordPress Install कैसे करें WordPress Installation Tutorial

YouTube Browser Feature Kya Hai YouTibe Tips in Hindi

ब्लॉग्गिंग में करियर कैसे बनायें Career in Blogging

People May Also Search : adsense new monetization policy, google adsense new update, adsense update 2019 in hindi, adsense policy in hindi.

Subscribe for Quick Update

About the Author: Guruji Tips

Guruji Tips is a website to provide tips related to Blogging, SEO, Social Media, Business Idea, Marketing Tips, Make Money Online, Education, Interesting Facts, Top 10, Life Hacks, Marketing, Review, Health, Insurance, Loan and Internet-related Tips. यदि आप भी अपना Content इस Blog के माध्यम से publish करना चाहते हो तो कर सकते हो. इसके लिए Join Guruji Tips Page Open करें. आप अपना Experience हमारे साथ Share कर सकते हो. धन्यवाद !
loading...

Related Post

10 Comments

  1. bhai g aapne ek accha article likha hai, jo naye blogger ki kafi madad karta hai,or aapke likhne ka tarika bhee accha hai ham aapke blog par aate rahte hai.

  2. Guru ji..
    Mere Youtobe Channel Ka 5000 Watch Hours Ho Gya Hai Aur
    10000 Subscription Ho Gya..
    Jisme Meri Kuchh Video Copy Right Thi
    To Kya Channel Monetize ho Sakta Hai Ya Nhi
    Please Reply

    1. There are many new features coming out this year at the Popular Messaging App, WhatsApp, as you know it has started with the Authentication feature. Now it’s the turn of its design. Yes, now Whatsapp is coming to you in a new avatar soon.

  3. Ab Google Adsense क्या चाहता है? Publisher को सिर्फ Event में बुला लें और सारा पैसा खुद रख ले.

    1. Adsense से पैसा कमाना अब बहुत टफ हो गया है. एफिलिएट से भी कुछ समझ नहीं आता Adsense तो पहले से ही कई अपडेट कर चुका है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *