Digital Marketing Course Structure By Ashutosh Choudhary

Digital Marketing Course Structure By Ashutosh Choudhary क्या आपको अंग्रेजी नहीं आती है और आप Online Digital Marketing Course करना चाहते हैं. कोई बात नहीं… इस पोस्ट में यही जानकारी दिया गया है. कैसे आप इस कोर्स को हिंदी में सीख सकते हैं और आपको कोर्स पूरा करने पर Certificate भी मिलेगा! Digital Marketing Course Kaise Kare?

Enroll in Course Now and Learn Digital Marketing

learn digital marketing online

Digital Marketing Course overview

आज मार्केटिंग का तरीका बहुत बदल गया है और आने वाले समय में यह और भी बदलेगा। आने वाले सालों में मार्केटिंग के लिए सबसे ज्यादा Digital Marketing का सहारा लिया जाएगा। इस तरह से भविष्य में Digital Marketer की भी मांग बढ़ने वाली है. यहाँ करियर विकल्प का बहुत बड़ा अवसर है. यदि आप भी इस क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहते हैं तो इस कोर्स को जरूर कीजिये।

क्या आपके मन में कुछ प्रश्न आ रहा है?

  • इसके लिए क्या करना होगा?
  • मैं नहीं सीख पाउँगा।
  • डिजिटल मार्केटिंग सीखने के बाद नौकरी मिलेगी या नहीं?
  • मुझे अंग्रेजी बिलकुल भी नहीं आती है.
  • क्या अंग्रेजी के बिना मैं यह सीख पाऊंगा?
  • इस कोर्स को करने के लिए कितना पैसा लगेगा?

इन सभी सवालों से डरने की जरूरत नहीं है. यदि आप सीखना चाहते हैं तो सीख सकते हैं. किसी भी काम को करने के लिए डेडिकेशन की जरूरत है. यहाँ आप बहुत आसानी से बहुत कम समय में डिजिटल मार्केटिंग सीख सकते हैं.

Future of Digital Marketing

आने वाले समय में मार्केटिंग का तरीका पूरी तरह से बदल जायेगा। आज भी ट्रेडिशनल मार्केटिंग की अपेक्षा लोग डिजिटल मार्केटिंग में ज्यादा इंटरेस्टेड है. ट्रेडिशनल मार्केटिंग में एड कौन देख रहा है? इससे कितना सेल बढ़ा यह सही से ट्रैक नहीं हो पाता है. लेकिन, डिजिटल मार्केटिंग में सभी एड का अनालिटीक्स बहुत आसानी से चेक कर सकते हैं. इसीलिए आने वाले समय में हर छोटा बिज़नेस भी डिजिटल मार्केटिंग ही करना चाहेगा। यह बिलकुल सही समय है. यदि आप इस क्षेत्र में करियर बनाना चाहते हैं तो इस कोर्स को ज्वाइन कर सकते हैं.

Enroll in Course Now and Learn Digital Marketing

आज लगभग सभी लोगों के पास और इंटरनेट कनेक्शन है और वो अपनी जरूरत के हिसाब से गूगल और यूट्यूब का इस्तेमाल भी कर रहे हैं. लोग कोई भी प्रोडक्ट खरीदने से पहले इसका रिव्यु भी इंटरनेट पर ही ढूंढते है ऐसे में प्रोडक्ट कंपनी अपनी ब्रांड अवेयरनेस के लिए Online Advertising कर रही है. यह काम Digital Marketer ही करते हैं. आज के समय में सभी कंपनी को डिजिटल मार्केटर की जरूरत है. हर एक कंपनी में इसके लिए Vacancy आते रहती है. डिजिटल मार्केटिंग कोर्स के बाद नौकरी तो मिल ही जाएगी इसके साथ ही आप अपना बिज़नेस भी शुरू कर सकते हो या पहले से कोई बिज़नेस कर रहे हो तो इसका ऑनलाइन प्रमोशन कर सकते हो.

Why Digital Marketing in Hindi

बहुत से ऐसे लोग हैं जो हिंदी में ज्यादा सहज महसूस करते हैं. उन लोगों के लिए खास तौर पर इस कोर्स को डिज़ाइन किया गया है. कई ऐसे लोग हैं जो ब्लॉग पोस्ट भी हिंदी में पढ़ना चाहते हैं और इंडिया में आज अंग्रेजी से ज्यादा हिंदी यूजर है. जब हिंदी यूजर ज्यादा हैं तो इस कोर्स को भी हिंदी में बनाया गया है. आज कई ऐसी वेबसाइट, ब्लॉग पर प्रोडक्ट वेबसाइट भी है जो हिंदी भाषा में यूजर तक पहुंच रही है. ऐसे में वेबसाइट ओनर हिंदी वेबसाइट ओनर सर्च इंजन में रैंक करवाना चाहते हैं. हिंदी की पहुंच समय के साथ बढ़ती जा रही है. इसीलिए इस कोर्स को हिंदी में रखा गया है.

Career In Digital Marketing

Digital Marketing Course आपके रिज्यूमे को बूस्ट करता है, करियर ग्रोथ देता है. यह सीखने के बाद नौकरी के साथ पार्ट टाइम में अपना काम शुरू कर सकते हैं. यहाँ से आप खुद का व्यवसाय शुरू कर सकते हैं. डिजिटल मार्केटिंग में करियर कैसे बनायें? इससे सम्बंधित लगभग सभी जानकारी इंटरनेट और Guruji Tips Blog पर मौजूद है. लेकिन, समस्या यह है कि, सभी पोस्ट एक कोर्स स्ट्रक्चर की तरह पब्लिश नहीं किया गया है. इसके अलावे जानकारी मिल जाने के बावजूद भी हमारा कई सवाल होता है जिसका उत्तर हमें चाहिए होता है. आने वाले समय में डिजिटल मार्केटिंग में बहुत बड़ा स्कोप है और आज भी है.

Online Digital Marketing Course Structure

  • SEO (Search Engine Optimization)
  • SEM (Search Engine Marketing)
  • SMO (Social Media Optimization)
  • SMM (Social Media Marketing)
  • Email Marketing
  • Content Marketing
  • Mobile Marketing
  • Monitoring

Enroll in Course Now and Learn Digital Marketing

Who Can Join This Course?

  • यह कोर्स कोई भी जॉइन कर सकता है जिसके पास कंप्यूटर और इंटरनेट की जानकारी होनी चाहिए।
  • मार्केटिंग, सेल्स, डायरेक्ट सेल्लिंग (MLM) में काम कर रहे लोग इसे ज्वाइन कर सकते हैं।
  • वैसे बिजनेसमैन जो अपना व्यवसाय ऑनलाइन बढ़ाना चाहते हैं।
  • ऐसे स्टूडेंट्स जो डिजिटल मार्केटिंग फील्ड में करियर बनाना चाहते हैं।

About Trainer Ashutosh Choudhary

ashutosh choudhary

Ashutosh Choudhary
Blogger || Business Consultant || Public Speaker

Ashutosh Choudhary is a Professional Blogger, Business Consultant, Public Speaker. He runs an Educational Institute The Ambidex. He trained more than 500+ Professionals and Business Owners in Digital Marketing, Business Growth, and Personal Branding. He has also worked with Media Houses, Direct Selling Companies, and offered the best Training, workshop, and Services.

Ashutosh Choudhary is on a mission to train the people of the rural and urban area in every aspect of life. that’s why he started The Ambidex.

Enroll in Course Now and Learn Digital Marketing

Subscribe for Quick Update

About the Author: Guruji Tips

Guruji Tips is a website to provide tips related to Blogging, SEO, Social Media, Business Idea, Marketing Tips, Make Money Online, Education, Interesting Facts, Top 10, Life Hacks, Marketing, Review, Health, Insurance, Loan and Internet-related Tips. यदि आप भी अपना Content इस Blog के माध्यम से publish करना चाहते हो तो कर सकते हो. इसके लिए Join Guruji Tips Page Open करें. आप अपना Experience हमारे साथ Share कर सकते हो. धन्यवाद !
loading...

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *