IPL में सट्टा किस तरह लगता है?

IPL Betting Rule, ‘सेशन एक पैसे का है’, ‘मैने चव्वनी खा ली है’, ‘डिब्बे की आवाज कितनी है’, ‘तेरे पास कितने लाइन है’, ‘आज फेवरिट कौन है’, ‘लाइन को लंबी पारी चाहिए’… कहने को ये सिर्फ चंद ऊटपंटाग शब्द लगें, लेकिन इनके बोलने में करोड़ों का लेनदेन हो रहा है।

भारत में क्रिकेट एक लोकप्रिय खेल में से एक है। आज के समय में हमारे सामने कई सारी इंडियन बेटिंग क्रिकेट साइट है। जिनपर आप सट्टेबाजी का खेल खेल सकते है। इंडियन में आईपीएल के आते ही लोग इसपर सट्टेबाजी का खेल खेलना शुरू कर देते है। यह खेल भारतीय सर्वश्रेष्ठ सट्टेबाजी साइट पर खेलना चाहिए। आईपीएल के आते ही लोग सट्टा लगाना शुरू कर देते है। आईपीएल खेल कई खेलों में से लोकप्रिय खेल माना जाता है। भारत में लोग क्रिकेट पर सट्टा लगाकर काफी पैसा कमाते है। अगर आप भी IPL पर सट्टेबाजी का खेल शुरू करना चाहते है तो चलिए आपको इसके बारे में बताते हैं।

ipl satta
IPL Betting Rule

IPL सट्टा क्या है?

IPL सट्टा एक सिस्टम है, जिसमें एक व्यक्ति सही अनुमान लगाकर अपने पैसे को बेट पर लगाता है और अगर बेट सही हो जाता है तो वह cash prize जीत जाता है। कैश जीत जाता है साथ ही अपने पैसे को आसानी से डबल कर लेता है। 

आपको सिर्फ इसमें अनुमान लगाने की जरूर होती  हैं कि विनर कौन होगा, टॉस कौन जीतेगा,  टॉप क्रिकेट कौन होगा आदि। आप यहां पर किसी टीम या फिर किसी खिलाड़ी पर दाव लगा सकते हैं। इसमें बेट लगाने के लिए पूरी जानकारी होना काफी जरूरी होता है। क्योंकि किसी भी आधी अधूरी जानकारी से हम गलत राह चुन सकते है। 

इसलिए एक प्लेयर के बारे में पूरी जानकारी रखनी चाहिए साथ ही किसी टीम के प्रदर्शन के बारे में पूर्ण जानकारी रखनी चाहिए। इससे आप सही अनुमान लगाकर खेल को जीत सकते हैं। असल में सट्टा लगाना कोई अनुमान का खेल नहीं पर गणित और आंकड़ों का खेल जरूर है।

IPL सट्टा कैसे लगाए? 

Ipl में सट्टा लगाने के लिए सबसे पहले आपको सट्टे की भाषा का पता होना जरूरी है। लोग आपस में कोड वर्ड्स में बात करते हैं और अगर हमें पता हो कि वह किस चीज की बात कर रहे हैं तो बेट लगाने में आसानी मिलती है। तो सबसे पहले कोड वर्ड्स को जानने और समझने की कोशिश करें। जिस तरह किसी चीज को शुरू करने से पहले उसकी जानकारी लेनी चाहिए उसी तरह इसकी भाषा के बारे में आपको पता होना चाहिए। 

1. Online साइट चुने 

आपको इंटरनेट पर बहुत सी ऑनलाइन सट्टा साइट से मिल जाएंगी ,जहां पर आप बेट लगाकर पैसे जीत सकते हैं। यहां आपको भारत में सट्टा ऐप पर साइन अप बोनस भी मिलता है, तो उसकी जांच अवश्य करें। इतनी सारी ऑनलाइन क्रिकेट  वेबसाइट में से आपको जांचना हैं कि उनमें से कौन सी वेबसाईट सही और भरोसेमंद है।

उनमें से आपको यह भी देखना पड़ेगा कि किसमें आपको बोनस ज़्यादा मिलता है और किसमें सुविधाएँ ज़्यादा मिलती हैं।  क्रिकेट बैटिंग साइट का चुनाव सही से करें। 

2 क्या सट्टा लीगल है?

यह प्रश्न तो जरूर सबके दिमाग में आता है कि ipl सट्टा जिसमें पैसे दांव पर लगाए जाते हैं, वह भारत में legal है या नहीं। यह प्रश्न आपके दिमाग में आना ही चाहिए। पहले इसके बारे में सही से जांच कर ले। 

बता दें कि यह भारत में पूरी तरह से लीगल है पर इसकी कुछ शर्ते हैं जिनको मानकर आप सेफ तरीके से पैसे दांव पर लगाकर जीत सकते हैं। वैसे तो भारत में ऑनलाइन गैंबलिंग के लिए कोई नियम नहीं बना है, पर आप इन आवश्यकताओं को पूरा करके एकदम सेफली सट्टा लगा सकते हैं।

भारत में कई राज्यों में सट्टा लगाना लीगल नहीं है तो अपने राज्य के बारे में जांच करें और उस वेबसाइट का चुनाव करें जहां भारती रूपय चलने चाहिए। Betway, 22bet, Casumo, Fun88, Bet365, Rabona, Leovegas, Parimatch यह ऐप भारत में लीगल ऐप हैं।

3. ऑनलाइन पेमेंट 

जब आपने अपनी ipl ऑनलाइन सट्टेबाजी साइट चुन ली हो तो अब वक्त है, उसमें पैसे जमा करने का। आजकल आप कई तरीकों से अपने पैसे ऑनलाइन जमा कर सकते हैं। आप इस दौरान ऑनलाइन ट्रांजेक्शन से जुड़े Paytm , Google pay , phonepey, जैसे ऐप को चुन सकते हैं।

4. बोनस ले 

जब आप वेबसाइट में पैसे जमा कर लें तो वक्त है उसके बोनस और प्रमोशन का फायदा उठाने का। ज्यादातर साइट्स  आपको वेलकम बोनस प्रदान कराती है।  यह साइट आपके पैसे को डबल तक करने में मदद कर सकती है। 

इसका मतलब आप अपने सट्टा पर दुगने पैसे से बेट कर सकते हैं। इससे अच्छी बात नहीं हो सकती। Ipl के सेशन में आपको करीब हर साइट में धूम- धड़ाका ऑफर देखने को मिल जाएंगे।

Bonus claim करने से पहले आपको उस साइट के नियम भी पढ़ लेने चाहिए क्योंकि वह साइट आपको बोनस सीधा बाहर निकालने की अनुमति नहीं देगी। लेकिन आप वह पैसे सट्टे में लगा सकते हैं।

5. Ipl पर बेट लगाएँ

अब यह आप आईपीएल खेल पर बेट लगाने के लिए तैयार है। आपको पैसा जमा करने के बाद और bonus claim करने के बाद ipl सट्टे में बेट लगाना शुरू करना है। 

आपको हर साइट में सट्टा बाजार मिल जाएगा जो हर साइट में तकरीबन एक जैसा ही दिखेगा और उसके नियम भी समान ही होंगे। बता दें कि अगर आप ज़्यादा पैसा जीतना चाहते हैं तो आपको अलग- अलग बेट लगानी चाहिए।

कुछ टिप्स 

  • दिमाग से खेलो- कभी- कभी आने मनपसंद प्लेयर  या टीम को देखकर मन में डर  बढ़ सकता है, आपको यह तक समझ नही आएगा कि आप किसपर बेट लगाए। इस समय  आपको दिमाग से काम लेना है।
  • अपने बजट में रहें- एक बार में एक खेल पर ही दाव लगाए एक साथ दो नाव में पैर रखने की कोशिश ना करें। इसलिए अपने पैसे को थोड़ा और धीरे ही लगाएँ। जिससे आप आगे हार भी जाए तो ज्यादा परेशानी न हो। 
  • कई अकाउंट – सबसे अच्छी ट्रिक है, कि एक ही  बेट को  अलग- अलग options पर  जाकर बहुत सारे अकाउंट से पैसे लगाओ। कोई न कोई तो गेम आप  जीत ही जाएंगे। वही बेट चुनें जिनमें पैसे कम लगें पर जीतने के बाद पैसा ज्यादा मिले।
  • खोज करे – अगर आपको बहुत जानकारी है तो आपको पता ही होगा कि एक खिलाड़ी और एक टीम की क्या आदत है। आप पिछले सालों से चल रहे खेल को देखकर समझ सकते हैं, किसके जीतने की संभावना ज़्यादा हैं।
  • गंभीर रहें- पैसे दांव पर लगाना कोई बच्चों का खेल नहीं होता है, इसलिए इसके साथ नशा, दारू, ऐश जैसी चीजें  नहीं करनी चाहिए। 

सट्टे की भाषा

बुकी——————डिब्बा
एजेंट—————–पंटर
क्लाइंट—————लाइन
एक लाख————एक पैसा
सवा लाख————सवा पैसा
25 हजार————चव्वनी
50 हजार————अठन्नी
भाव——————डिब्बे की आवाज
20 ओवर————लंबी पारी
10 ओवर————-सेशन
छह ओवर————छोटी पारी
शर्त कम करना——-खा जाना

डिस्क्लेमर – IPL Me Satta Kaise Lagate Hain 

मेरे प्यारे मित्रों www.gurujitips.in किसी भी तरह से लोगों को Satta खेलने के लिए प्रेरित नहीं करता है। गुरूजी टिप्स का उद्देश्य लोगों को सट्टा से संबंधित केवल महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करना है। इसीलिए मेरी सलाह माने तो आप सट्टा न खेलें। क्योंकि, सट्टा खेलने से आपको वित्तीय हानि भी पहुंच सकती है। जिसके जिम्मेदार आप स्वयं होंगे।

निष्कर्ष

उम्मीद करता हूं की आपको IPL Me Satta Kaise Lagaye, IPL Me Satta Lagane Ka Tarika Kya Hai, IPL Me Satta Lagane Wali Website Kaunsi Hai इत्यादि से संबंधित सभी डिटेल्स प्राप्त हो गई होगी। ऐसे में यदि आप भी Tata IPL Me Satta Kaise Lagaye से संबंधित कुछ सवाल पूछना चाहते हैं तो आप कमेंट करके अपने सवाल पूछ सकते हैं। अगर आप IPL से संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारी पहले प्राप्त करना चाहते हैं तो आप भास्कर करियर को आज हीं फॉलो करें और इसके नीचे दिए गए व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन कर लें।

FAQ

आईपीएल में सट्टा कैसे लगाएं और लाखों रुपए कैसे कमाएं?

यदि आप आईपीएल में सट्टा लगाकर लाखों रुपए कमाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको ऊपर दी गई सभी जानकारी को लाइन बाई लाइन पढ़ना होगा। तभी जाकर आप आईपीएल में सट्टा लगाकर लाखों रुपए कमा सकते हैं।

आईपीएल में सट्टा लगाने के लिए सबसे अच्छी वेबसाइट कौनसी है?

अगर आप IPL Me Satta Lagane Ke Liye Sabse Acchi Website Kaunsi Hai ? जानना चाहते हैं तो इसके लिए आपको ऊपर दी गई Top IPL Betting Sites List In Hindi को अच्छे से पढ़ना होगा।

यदि यह जानकारी आपको अच्छी लगी तो Spread the love Please Share...
Ashu Garg

Guruji Tips is a website to provide tips related to Blogging, SEO, Social Media, Business Idea, Marketing Tips, Make Money Online, Education, Interesting Facts, Top 10, Life Hacks, Marketing, Review, Health, Insurance, Loan and Internet-related Tips. यदि आप भी अपना Content इस Blog के माध्यम से publish करना चाहते हो तो कर सकते हो. इसके लिए Join Guruji Tips Page Open करें. आप अपना Experience हमारे साथ Share कर सकते हो. धन्यवाद !

Leave a Reply